Big NewsBreakingPolitics

बिहार को पाकिस्तान जैसा बनाना चाहती है नीतीश सरकार: ललन पासवान

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| जेडीयू के पूर्व विधायक ललन पासवान (Former JD-U MLA Lalan Paswan) ने नीतीश-तेजस्वी सरकार (Nitish-Tejashwi government) पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने दावा किया है कि नीतीश-तेजस्वी सरकार बिहार को पाकिस्तान बनाना चाहती है.

हाल ही में जेडीयू छोड़ने वाले पासवान ने कहा कि नीतीश-तेजस्वी सरकार का नवरात्रि (Navratri) के दौरान डीजे और भजन-कीर्तन पर प्रतिबंध लगाने का फैसला एक समुदाय को खुश करने के लिए लिया गया था.

“नीतीश कुमार एक समुदाय को खुश करना चाहते हैं और इसलिए उन्होंने नवरात्रि के दौरान डीजे और भजन-कीर्तन पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है. वह एक समुदाय के लिए ऐसा कर रहे हैं लेकिन वह अपने प्रयासों में विफल रहेंगे, ”पासवान ने कहा.

“जद-यू सनातन विरोधी राजनीति कर रही है और तुष्टिकरण की नीति को बढ़ावा दे रही है. नीतीश कुमार बिहार को पाकिस्तान बनाना चाहते हैं. लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि यह बिहार है, पाकिस्तान नहीं और यहां के लोग इसकी इजाजत नहीं देंगे. उनकी सरकार हिंदू त्योहारों के दौरान छुट्टियां रद्द कर रही है, नवरात्रि के दौरान शिक्षकों को प्रशिक्षण दे रही है और अब उन्होंने डीजे और भजन-कीर्तन पर प्रतिबंध लगा दिया है. यहां क्या हो रहा है,” उन्होंने कहा.

उन्होंने कहा, “बिहार में हालात ऐसे हैं कि हिंदू समुदाय के लोग आम जगहों पर त्योहार मनाने से झिझक रहे हैं.” बताते चलें, ललन पासवान सासाराम के मूल निवासी हैं जहां इस साल रामनवमी के दौरान दंगा हुआ था.