नीतीश सरकार वायदों को पूरा करने मे रही विफल – तेजस्वी

पटना (TBN रिपोर्ट) | राजद प्रदेश कार्यालय मे आयोजित राष्ट्रीय जनता दल के 24वें स्थापना दिवस में उद्घाटन दीप प्रज्वलित करते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि आज के दिन ही लालू प्रसाद जी ने समाजवादी विचार धारा, सामाजिक न्याय एवं धर्मनिरपेक्षता की अवधारणा को मजबूत करने के लिये राजद की स्थापना की थी.

तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू जी ने कभी भी अपने सिद्धांत, विचार धारा से समझौता नहीं किया. उन्होंने बेजुबानों को जुबान और सम्मान दिया. दबे दबाये लोगों को समाज की मुख्य धारा मे लाकर उन्हें सत्ता और समाज मे भागीदारी दिलाने के लिये संघर्ष किया. समाज के सभी वर्ग और तबके को सत्ता और समाज मे भागीदारी दिलाई. राजद का एक एक कार्यकर्ता राजद की विचार धारा को मजबूत करने मे लगा हुआ है. लालू जी के निर्देश पर राजद ने संगठन मे 45 प्रतिशत आरक्षण पिछड़े, अतिपिछड़े को दिया है. राजद सभी धर्म जाति और वर्ग का सम्मान करती है और उन्हें उचित भागीदारी देती है.

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि पार्टी के सभी कार्यकर्ता समर्पित भाव से पार्टी की सेवा, सभी भेद भाव को भूल कर पूरी एक जुटता के साथ करें. पार्टी की विचार धारा से सब को अवगत कराएं तो, मैं आपसे वादा करता हूँ कि बिहार क्या दिल्ली मे भी पार्टी के पताका को फहरा दूंगा. लालू जी के जो विचार हैं वो रुकने वाला नहीं है. उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण पार्टी कार्यालय मे सोशल डिस्टेन्स के साथ स्थापना दिवस मनाया जा रहा है. अभी राज्य मे कोरोना के प्रकोप से लोग परेशान और बेहाल हैं. इसलिये स्थापना दिवस सादगी से मनाया जा रहा है.

केन्द्र और राज्य सरकार की आलोचना करते हुए तेजस्वी ने कहा कि जब लोग कोरोना की मार से त्रस्त हैं ऐसे समय में सरकार लगातार महगाई बढ़ा रही है. पेट्रोल और डीजल का मूल्य जब अंतराष्ट्रीय बाजार मे सबसे कम है, लेकिन केन्द्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल का बेतहाशा मूल्य बढ़ा कर किसान, मजदूर, माध्यम वर्ग के लोगों की कमर को तोड़ दिया है. सरकार का यह कदम अवाम विरोधी है.

उन्होंने कहा कि आज पेट्रोल और डीजल के मूल्यों मे व्रद्धि के विरुद्ध मैंने पूर्वमंत्री एवं विधायक तेज प्रताप, पूर्वमंत्री आलोक मेहता एवम अन्य विधायकों के साथ अपने आवास से राजद कार्यालय तक हज़ारों साथियों के साथ साईकल मार्च निकाला. सभी जिला अनुमंडल, प्रखंड, पंचायत यहाँ तक कि वार्ड और गांव गांव मे राजद कार्यकर्ता के साथ आम लोगो ने 5 किलो मीटर साईकल चला कर विरोध प्रदर्शन किया. सरकार जनता और किसानों की समस्या को देखते हुए तुरंत पेट्रोल और डीजल के मूल्य मे किये गए व्रद्धि को वापस ले.

नेता प्रतिपक्ष ने बिहार सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि सरकार अपने किये गए वायदों को पूरा करने मे विफल रही है.उसने रोजगार देने, पलायन रोकने ,कल कारखाना लगाने, अपराध नियंत्रण का वादा किया था,जिसके विरुद्ध पहले से स्थापित कल कारखाना बंद हो रहा है.अभी लालू जी द्वारा स्थापित कराये गए तीन कारखाने राज्य मे चल रहे है. चौथा उद्योग स्थान्तरण उदयोग के रूप मे राज्य मे तेज़ी से फल फूल रहा है.

उन्होंने कहा कि कोरोना काल मे समय पर प्रवासी मजदूरों को अपने घर लाया जाता तो कोरोना की ऐसी स्थिति नही रहती. काफी विलंभ से रेल ने मजदूरों के लिये रेल चलाई मगर अव्यवस्था के कारण मजदूरों को रेलटिकट के लिये दूसरों के सामने हांथ फैलाना पड़ा. रेल टिकट मूल्य के अतिरिक्त 50 रुपया अलग से लिया गया.मजदूरों को खाने और पीने के लाले पड़ गए. पटना की जगह रेल पूरी पहुँच रही थी.एक दिन के सफर के बदले आठ आठ दिन लग रहे थे. सरकार की बेरुखी के कारण मजूरों को पैदल घर आने के लिये मजबूर होना पड़ा.जिस कारण कई मजदूरों को दुर्घटना मे जान गवानी पड़ी. 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि हमें एक मौका दें मैं राज्य के सभी बेरोजगार नोजवानो को रोजगार दूंगा. राज्य मे नए नए कल कारखाने खोले जाएंगे.आप सभी अपने सभी गीले शिकवे को भूल कर एक हो जाइए. चुनाव मे आपको कोई नही हरा पायेगा. आपकी सरकार बनेगी. मैं अपनी जिमेदारी का निर्वाह पूरी ईमानदारी से करूँगा.

समारोह की अध्यक्षता करते हुए राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि कोरोना के नाम पर जन संवाद को रोका जा रहा है.संविधान बचेगा तो लोकतंत्र बचेगा. पूर्व मंत्री एवम विधायक आलोक मेहता ने मंच का संचालन एवं समरोह को संबोधित करते हुए कहा कि राजद की अपनी विचार धारा है. हमसब सामाजिक न्याय और धर्म निरपेक्षता के लिये प्रतिबद्ध हैं.

राजद स्थापना समारोह को पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी, पूर्व विधानपार्षद तनवीर हसन, प्रदेश राजद युवा अध्यक्ष कारी सोएब, प्रदेश राजद महिला अध्यक्ष उर्मिला ठाकुर, खालिद अंसारी, प्रदेश राजद अनुसूचित जाति प्रकोष्ट अध्यक्ष अनिल कुमार साधु,पटना ज़िला राजद अध्यक्ष देवमुनि सिंह यादव, राजद नेता विनोद श्रीवास्तव ने भी संबोधित किया.

 स्थापना समारोह के इस अवसर पर विधायक यदुवंशी यादव, चंदन राम, राजद पदाधिकारी चन्देस्वर प्रसाद सिंह, निराला यादव, मदन शर्मा,  अशोक कुमार गुप्ता, भाई अरुण, अरुण यादव, राम राज यादव, अभिषेक चंद्रा सहित राजद के अनेकों कार्यकर्त्ता शामिल हुए.