नीतीश ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को फोन कर जताया आभार: कांग्रेस सूत्र

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar Chief Minister Nitish Kumar), जिन्होंने पहले इस्तीफा दिया और फिर नए सहयोगियों के साथ फिर से सरकार बनाने का दावा पेश किया, ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress interim president Sonia Gandhi) और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Congress MP Rahul Gandhi) को उनके समर्थन के लिए फोन करके आभार व्यक्त किया है. यह बात कांग्रेस सूत्रों ने कही.

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, नीतीश कुमार ने कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को महागठबंधन का समर्थन करने और बिहार में सरकार बनाने के लिए आभार व्यक्त करने के लिए फोन किया है.”

नए गठबंधन सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) के एक ट्वीट के अनुसार, जद (यू) नेता नीतीश कुमार के बुधवार दोपहर फिर से बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने की संभावना है.

राष्ट्रीय जनता दल ने अपने आधिकारिक हैंडल से एक ट्वीट में कहा, “माननीय मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह कल दोपहर 2 बजे राजभवन में होगा.” हालांकि राजद के इस ट्वीट में किसी नाम का उल्लेख नहीं है, फिर भी यह उम्मीद की जा रही है कि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री होंगे जबकि तेजस्वी यादव उनके डिप्टी होंगे.

यह भी पढ़ें| बिहार की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह कल : राजद

बता दें, मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दो बार राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात की, पहले एनडीए के मुख्यमंत्री के रूप में अपना इस्तीफा सौंपने के लिए और फिर राजद के नेतृत्व वाले ‘महागठबंधन’ (grand alliance) के नेता चुने जाने के बाद एक बार फिर शीर्ष पर दावा करने के लिए.

नीतीश कुमार ने कहा कि उन्होंने राज्यपाल को 164 विधायकों की एक सूची सौंपी है जो यह तय करेंगे कि शपथ कब ली जा सकती है. राज्य विधानसभा की प्रभावी ताकत 242 है और जादुई आंकड़ा 122 है.

भारतीय जनता पार्टी के नेता रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने और राज्य में विपक्षी दलों के साथ सरकार बनाने का दावा पेश करने के जद (यू) नेता नीतीश कुमार के फैसले की आलोचना करते हुए कहा कि ‘कुमार ने बिहार की जनता के जनादेश का अपमान किया है.’