उद्योगों के लिए खुले नए द्वार, अब होगा मेक इन बिहार

पटना (संदीप फिरोजाबादी की रिपोर्ट) | जनता दल यूनाइटेड (जदयू ) के वरिष्ठ नेता व राज्य के भवन निर्माण मंत्री डॉ. अशोक चौधरी ने बिहार में उद्योगों के लिए राज्य सरकार के द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में बात करते हुए बताया कि  बिहार में उद्योगों को मिलने वाली सहूलियतें अब राज्य में उद्योगों को एक नई गति प्रदान करेगी, साथ ही इनसे राज्य में रोजगार में भारी बढ़त होगी. आगे उन्होंने कहा कि बिहार के लोगों को बिहार में रहकर ही रोजगार मिलेगा तो अब हमारे लोग रोजगार के लिये पलायन नहीं करेंगे.

मंत्री डॉ. अशोक चौधरी ने कहा है कि उद्योगों के लिए नए द्वार खुल गए हैं अब मेक इन बिहार होगा. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि 30 दिन के अंदर विभागों से NOC नहीं मिलने पर डीम्ड क्लियरेन्स मिलेंगे.

अशोक चौधरी ने कहा है कि कम से कम 25 लाख के निवेश या 25 बिहारी श्रमिकों को काम देने वाली इकाइयों को व्याज अनुदान, जीएसटी प्रतिपूर्ति एवं अन्य लाभ की सुविधा दी जाएगी.

कोरोना वायरस महामारी के चलते लॉकडाउन घोषित होने के कारण बिहार के उद्योग धंधो में होने वाले नुकसान को ध्यान में रखते हुएजदयू  के वरिष्ठ नेता ने कहा है कि कोरोना काल में लगे उद्योगों को शिफ्टिंग खर्च एवं कच्चा माल लाने के खर्च का 80 प्रतिशत सरकार की ओर से दिया जायेगा.