भैंस पर सवार हो कर नामांकन कराने आये नेताजी

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार विधानसभा चुनाव का ऐलान होने के बाद सारी राजनैतिक पार्टियों ने जनता को आकर्षित करने के लिए अपने अपने तरीके निकाले हैं. कोई जनता के पास जा कर विपक्ष की गलतियां गिना रहा है तो कोई अपनी ही बड़ाई करने में जुटा है. इसी कड़ी में एक ऐसे भी नेता है जो भैंस पर सवार हो कर नामांकन कराने पहुंचे.

जैसा कि मालूम है, बिहार चुनाव के पहले फेज के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया जारी है और अब सिर्फ एक ही दिन शेष बचा है. नामांकन कराने पहुंच रहे प्रत्याशियों द्वारा भी जनता में अपनी श्रेष्ठता जाहिर करने के लिए विभिन्न तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं.

उन्हीं प्रत्याशियों में से एक पालीगंज विधानसभा क्षेत्र से ‘पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया डेमोक्रेटिक’ के प्रत्याशी रविंद्र प्रसाद हैं. रविंद्र प्रसाद भैंस पर सवार होकर पालीगंज अनुमंडल कार्यालय नामांकन कराने पहुंच गए. इस दौरान जिधर से भी नेताजी की सवारी गुजरी, लोग अपनी हंसी रोक नहीं पाए.

इधर नेताजी ने इसे अपना चुनावी मुद्दा बताया और जनता का अपार समर्थन मिलने की बात कहते हुए अपनी सुनिश्चित जीत की दावेदारी भी की.भैंस पर सवार होकर आने का कारण बताते हुए रविंद्र प्रसाद ने अपने को महिषासुर का वंशज कहा.

इतना ही नहीं, भले ही बच्चों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए सरकार ने स्कूल बंद कर रखा हो, लेकिन इनके काफिला में बच्चों की टोली भी थी जो भैंसा पर सवार अपने चहेते नेताजी के समर्थन में गगनभेदी नारे लगा रही थी.