नीतीश सरकार को तानाशाह बताते हुए मशाल लेकर सड़क पर उतरे पप्पू यादव

पटना (TBN डेस्क) | जैसे जैसे राज्य में चुनाव की सरगर्मियाँ बढ़ रही है, वैसे वैसे सभी राजनीतिक पार्टियां अपने को जनता का हितैषी बताने और दूसरे को नीचा दिखाने का अपना तरीका निकाल रहे हैं. इसी कड़ी में नीतीश सरकार को तानाशाह बताते हुए इसके खिलाफ जन अधिकारपार्टी (लोकतांत्रिक) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव बिगुल फूंकते हुए शनिवार को मशाल लेकर सड़क पर उतर गये.

पप्पू यादव ने कहा कि ये मसाल नीतीश सरकार के विरोध का एक प्रतीक है क्योंकि इस सरकार ने मजदूरों, मध्यम वर्ग के लोगों तथा छात्रों को उनके हाल पर छोड़ दिया है. उन्होंने कहा कि इस विरोध की मशाल को हम गांव-गांव तक पहुचाएंगे.

जाप ने यह मशाल जुलूस छात्रों, कलाकारों और व्यापारियों के समर्थन में निकाला. यह मशाल जुलूस उत्तरी मंदिरी स्थित जाप के कार्यालय से निकलकर आयकर चौराहा तक गया. इसमें क़रीब 500 लोग सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए शामिल हुए.

पप्पू यादव ने सरकार से मांग की थी कि वह प्रदेश के छात्रों का तीन महीने का स्कूल फ़ीस माफ़ और छोटे व्यापारियों और स्कूलों का बिजली बिल, लोन का ईएमआई और होल्डिंग टैक्स माफ़ करे. यह सब नहीं करने की स्थिति में उन्होंने मशाल जुलूस निकालने की बात कही थी.

नीतीश कुमार पर छात्रों और मजदूरों की कोई चिन्ता नहीं बताते हुए पप्पू यादव ने जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में लगभग 30 लाख प्रवासी मज़दूरों के बिहार वापस लौटने पर उनके लिए अभी तक सरकार ने रोज़गार की कोई व्यवस्था नहीं की है.

पप्पू यादव ने कहा कि अगर सरकार ने छात्रों और गरीबों के हक़ में फैसला नहीं लिया तो हम अपने विरोध को और तेज़ करेंगे तथा कमज़ोर समाज के लोगों की आवाज़ उठाते रहेंगे और संघर्ष जारी रखेंगे.

इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद ने बताया कि जनहित के मुद्दे तथा मजदूरों के सवाल पर पप्पू यादव के द्वारा लगातार आंदोलन तथा उनको सहायता पहुंचाई जा रही है. नीतीश सरकार के हर मामले में पूरी तरह फेल होने का आरोप लगाते हुए लोगों से मजबूती के साथ पार्टी के साथ खड़े होने का आह्वान किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा सिर्फ पुराने रिकॉर्ड को बजाकर जनता को दिग्भ्रमित किया जा रहा है.

मशाल जुलूस के इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सह प्रवक्ता प्रेमचंद सिंह, राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू, सेवादल के राष्ट्रीय संयोजक हरे राम, प्रदेश उपाध्यक्ष अवधेश लालू, प्रदेश महासचिव शंकर पटेल, जावेद इकबाल, निरंजन कुमार, अकबर अली परवेज़, मंजयलाल राय, प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष राघवेंद्र कुशवाहा, पटना पूर्वी अध्यक्ष नवल यादव, महानगर अध्यक्ष दिलीप यादव ,छात्र परिषद के प्रदेश अध्यक्ष विशाल कुमार, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अकबर अली, महिला प्रकोष्ठ के कार्यकारी अध्यक्ष गुल्फीसा जबी सुगन सहित अन्य गणमान्य छात्र युवा नेता उपस्थित थे.