आम चुनाव 2024 में नरेंद्र मोदी ही होंगे पीएम उम्मीदवार – केसी त्यागी

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| जनता दल-यूनाइटेड पार्टी के महासचिव केसी त्यागी (KC Tyagi) ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के नेता हैं और 2024 के आम चुनावों में भी वही प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे.

उन्होंने कहा, “पीएम नरेंद्र मोदी जी 2024 के आम चुनावों के लिए पीएम उम्मीदवार हैं और रहेंगे”. त्यागी की टिप्पणी तब आई है जब उन्होंने दावा किया कि “नीतीश कुमार में पीएम बनने के गुण हैं”.

इसके अलावा, जद (यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा, “पीएम बनने के गुण होने और पीएम बनने का दावा करने में अंतर है. पीएम सामग्री का मतलब है कि उनके पास (नीतीश कुमार) देश का नेतृत्व करने की योग्यता और क्षमता है. हम एक छोटी पार्टी हैं, हम इसके लिए दावा कैसे करेंगे”.

एनडीए समन्वय समितियों का हो गठन – त्यागी

जद (यू) और एनडीए बिहार में गठबंधन सरकार में भागीदार हैं. त्यागी ने यह भी सुझाव दिया कि एनडीए के सुचारू कामकाज को सुनिश्चित करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर एनडीए समन्वय समितियों (NDA Coordination Committees) का गठन किया जाना चाहिए. त्यागी ने कहा था कि एनडीए के सुचारू कामकाज को सुनिश्चित करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर, बिहार में और अन्य जगहों पर भी एनडीए समन्वय समितियों का गठन किया जाना चाहिए.

एनडीए छोड़ दे तो भी कोई फर्क नहीं – बीजेपी एमपी

त्यागी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मुजफ्फरपुर से भाजपा सांसद अजय निषाद (Ajay Nishad BJP MP)ने कहा, “केंद्र में भाजपा की सरकार बहुमत की सरकार है. भाजपा के पास 300 से अधिक सांसद हैं. इसलिए यदि कोई भी दल एनडीए छोड़ना चाहता है, तो उससे भाजपा पर कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला है.”

त्यागी ने यह भी कहा कि जदयू पार्टी के आधार का विस्तार करना चाहता है और इसलिए उसने मणिपुर और उत्तर प्रदेश के चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

तो फिर जदयू अकेले लड़ेगी चुनाव – त्यागी

उत्तर प्रदेश में आगामी चुनावों को देखते हुए, जदयू ने घोषणा की है कि अगर राज्य में पार्टियों के साथ गठबंधन नहीं होता है तो वह अकेले चुनाव लड़ेगी. गौरतलब है कि बिहार में बीजेपी का जदयू के साथ गठबंधन है. हालांकि, बीजेपी अकेले चुनाव लड़ रही है और वर्तमान में उत्तर प्रदेश में सत्ता में है.

Also Read| लॉकडाउन में शराब की जबरदस्त बिक्री, पूर्वी चंपारण पहले पायदान पर, राजधानी दूसरे पर

8 अगस्त को, केसी त्यागी ने कहा था कि उनकी पार्टी की पहली प्राथमिकता भाजपा के साथ गठबंधन में मणिपुर और उत्तर प्रदेश का चुनाव लड़ना है. उन्होंने इसके साथ ही कहा कि अगर बीजेपी के साथ कोई गठबंधन नहीं होता है तो जद (यू) स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ेगा.

मीडिया से बात करते हुए, त्यागी ने कहा था, “जद (यू) मणिपुर और उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ेगा. हमारी पहली प्राथमिकता बीजेपी के साथ गठबंधन करना है. अगर कोई गठबंधन नहीं होता है तो हम स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ेंगे.”

बताते चलें, उत्तर प्रदेश और मणिपुर में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं.