मानसिक स्वास्थ्य विकार से पीड़ित व्यक्ति के प्रति संवेदना रखें – श्वेता सिंह

भोजपुर/कोइलवर (आमोद कुमार – The Bihar Now रिपोर्ट) | मानसिक स्वास्थ्य विकार से पीड़ित व्यक्ति के प्रति संवेदना रखें. उनकी भावनाओं व स्वभाव को समझें. उनके साथ प्रभावी ढंग से संवाद का प्रयास करें. उक्त बातें मानसिक आरोग्यशाला में आयोजित सेवा सप्ताह कार्यक्रम में बीजेपी नेत्री श्वेता सिंह ने कहा. साथ ही उन्होंने बोला कि समाज को मानसिक रूप से पीड़ित व्यक्ति के लिए अपने दैनिक कार्यकलापों से कुछ क्षण निकालकर उनकी सहायता करने के लिए प्रण लेने की जरूरत है. इससे उनके आत्मविश्वाश को बढ़ावा मिलेगा.

बिहार के भोजपुर जिले के संदेश विधानसभा अंतर्गत कोइलवर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में भाजपा नेत्री श्वेता सिंह द्वारा ‘सेवा सप्ताह’ आयोजित किया गया. इसके अंतर्गत कोइलवर में स्थित मानसिक आरोग्यशाला में स्थानीय भाजपा नेत्री श्वेता सिंह पहुंची व वहां इलाज हेतु भर्ती मानसिक रोगियों के प्रति संवेदना ब्यक्त करते हुए रोगियों के लिए अंग वस्त्र दान किया.

इसके अलावा भाजपा नेत्री श्रीमति सिंह ने मानसिक रोगियों के लिए बड़े प्रेम भाव से उनकी रूची अनुसार खाने के लिए बिस्किट भी दिया. इनके द्वारा किये गए इस कार्य से प्रभावित होकर मानसिक आरोग्यशाला के निदेशक प्रमोद कुमार सिंह ने बीजेपी नेत्री श्वेता सिंह का भूरी-भूरी प्रसंशा किया.

आपको बता दें 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 70 वां जन्मदिन मनाया जा रहा है. वहीं भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन को देशभर में ‘सेवा सप्ताह’ के रूप में मनाये जाने का निर्णय लिया गया है. इसलिये बिहार समेत देशभर में जगह-जगह सेवा सप्ताह के कार्यक्रम के आयोजन हो रहे हैं.

मौके पर प्रमुख रूप से विनोद दास, नवल किशोर सिंह, ऋतुराज, शकुंतला सिंह, चंदन निषाद, दशरथ कुशवाहा, राकेश शर्मा, सतीश, गुंजन सिंह, धनंजय यादव, कुशेश्वर सिंह, अनिल सिंह, रिंकू सिंह सहित काफी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे.