MLC चुनाव में सीट नहीं मिलने पर भड़के मुकेश सहनी, कहा यह “हिटलरशाही”

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| रविवार को विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी (National President of the Vikassheel Insaan Party Mukesh Sahni) ने एनडीए के गठबंधन दलों, जनता दल (यूनाइटेड) (जेडीयू) और बीजेपी पर निशाना साधा है. सहनी ने अपनी पार्टी को इस साल मार्च-अप्रैल में होने वाले विधान परिषद सदस्य (Bihar MLC Election 2022) के चुनाव में कोई भी सीट नहीं देने को “हिटलरशाही” (Hitlershahi) बताया है.

शनिवार को, बिहार में सत्तारूढ़ गठबंधन, जद (यू) और भाजपा ने आगामी एमएलसी चुनावों के लिए सीट बंटवारे के फार्मूले पर सहमति व्यक्त की, जिसमें भाजपा 13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जद (यू) 11 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी जबकि एक सीट पशुपति कुमार पारस के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी को दी है.

आश्चर्यजनक रूप से, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) के नेतृत्व वाली हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा-सेक्युलर (HAM-S) और विकासशील इंसान पार्टी को एनडीए ने कोई सीट नहीं दी है.

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए सहनी ने कहा, “बिहार में सरकार मांझी-सहनी के कारण खड़ी है. जद(यू)-बीजेपी को लगता है कि वे शक्तिशाली हैं और उन्होंने जो भी निर्णय लिया है वह सही है. यह उनकी ‘हिटलरशाही’ है.”

यह भी पढ़ें| ऐसे सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन राजद ही कर सकता है !!

विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने घोषणा की कि उनकी पार्टी सभी 24 सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा, “हमने सभी 24 सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है.”

महागठबंधन में भी टूट

दूसरी ओर, विधान परिषद चुनाव से पहले, कांग्रेस-राष्ट्रीय जनता दल का ‘महागठबंधन’ टूटने के कगार पर है, क्योंकि तेजस्वी यादव ने एक साथ चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है, जिसके बाद कांग्रेस ने कहा कि पार्टी सभी 24 सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ने में सक्षम है.

बताते चलें, शनिवार को मीडिया से बात करते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Leader of Opposition Tejashwi Yadav) ने संकेत दिया था कि उनकी पार्टी बिहार में एमएलसी चुनाव का अपने दम पर लड़ेगी जबकि राजद नई दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन में है.