ज्ञान भवन में आहूत मानसून सत्र हेतु प्रशासनिक तैयारियों की समीक्षा बैठक

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | पटना के ज्ञान भवन में 3 अगस्त से बिहार विधानसभा का मानसूत्र शुरू होने जा रहा है. इसको लेकर ज्ञान भवन में तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं. इसी विषय पर विधि व्यवस्था को लेकर जिलाधिकारी कुमार रवि ने प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की.

इस मौके पर जिलाधिकारी ने दंडाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने के निर्देश नियंत्रण कक्ष के प्रभारी पदाधिकारी को दिया. इसके लिए आवागमन के रूट पर महत्वपूर्ण जगहों को चिन्हित करते हुए दंडाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया. वही पार्किंग, वाहनों के आवागमन की समुचित व्यवस्था के लिए प्लान आउट करने के निर्देश दिए.

उन्होंने वैकल्पिक रूट का चयन करने तथा प्रचारित करने का निर्देश पुलिस अधीक्षक यातायात को दिया. आवाजाही के मुख्य मार्ग को बाधित करने तथा आम व्यक्ति को कोई परेशानी ना हो इसके लिए वैकल्पिक मार्ग के बारे में आम सूचना समाचार पत्रों में प्रकाशित कराने का निर्देश दिया गया.

आप ये खबरें भी पढ़ सकते हैं –
बिहार में कोरोना की डेटा रिपोर्टिंग सबसे खराब – स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी
प्रत्यय अमृत को ही नीतीश कुमार ने क्यों दिया स्वास्थ्य विभाग का जिम्मा?
‘मन की आवाज प्रतिज्ञा’ के ठाकुर हॉस्पिटल में भर्ती, स्थिति गंभीर

जिलाधिकारी ने विधि व्यवस्था की प्रभावी मॉनिटरिंग हेतु नियंत्रण कक्ष स्थापित करने तथा कंट्रोल रूम में पर्याप्त संख्या में प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति करने का भी निर्देश दिया.

ज्ञान भवन में प्रवेश करने वाले व्यक्ति का पास निर्गत किया जाएगा. इसकी जानकारी जिलाधिकारी कुमार रवि ने दी. इस अवसर पर वरीय पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा, अपर समाहर्ता राजस्व राजीव श्रीवास्तव, अनुमंडल पदाधिकारी सदर तनय सुल्तानिया सहित कई प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे.