मोकामा विस उपचुनाव: महागठबंधन और बीजेपी प्रत्याशियों का आज नामांकन

बाढ़ (TBN – अखिलेश्वर सिन्हा की रिपोर्ट)| बाढ़ अनुमंडल के मोकामा विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन के लिए शुक्रवार 14 अक्टूबर अंतिम दिन है. इस दिन दो बाहुबलियों की पत्नियां अपना-अपना नामांकन करेंगी. इसको लेकर स्थानीय प्रशासन ने अपनी कमर कस ली है. उम्मीद की जा रही है की शुक्रवार को नामांकन के समय दोनों दलों के कई बड़े नेता बाढ़ पहुंचेंगे.

जानकारी के मुताबिक, बाहुबली व राजद के पूर्व विधायक अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी शुक्रवार सुबह 9 बजे नामांकन करने कारगिल चौक से अपने समर्थकों के साथ निकलेंगी. इसी दिन दोपहर 12 बजे स्थानीय बाहुबली ललन सिंह की पत्नी सोनम देवी नामांकन के लिए अनुमंडल कार्यालय आएंगी. बता दें, जहां नीलम देवी महागठबंधन की उम्मीदवार हैं वहीं सोनम देवी बीजेपी की तरफ से अपना नामांकन दाखिल करेंगी.

इन दोनों उम्मीदवारों के नामांकन के समय भारी भीड़ उमड़ने की प्रबल संभावना है. एसडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी कुंदन कुमार के अनुसार, अनुमंडल प्रशासन ने अपनी तैयारी कर रखी है. उन्होंने गुरुवार को दी बिहार नाउ से बात करते हुए बताया कि नामांकन के समय तीन से अधिक गाड़ियों के आने पर कानूनी कार्यवाई की जायेगी.

इसे भी पढ़ें| Times Higher Education World University Rankings में KIIT ने मारी बाजी

उन्होंने कहा कि अनुमण्डल पदाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के 100 मीटर के दायरे में आदर्श आचार संहिता के तहत निषेधाज्ञा लागू रहेगी.

उन्होंने कहा कि प्रत्याशियों के नामांकन में जुटने वाली भीड़ और दोनों दलों के बड़े नेताओं के संभावित आगमन को ध्यान में रखते हुए बाढ़ अनुमंडल के एएसपी अरविंद प्रताप सिंह अनुमण्डल कार्यालय में खुद मौजूद रहेंगे. आइए सुनते हैं उन्होंने और क्या कहा …..