बिहार सरकार के इंकार पर बिहार नहीं आ सके मो.शहाबुद्दीन

नई दिल्ली / पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार के बाहुबली तथा तिहाड़ जेल में सजायाफ्ता आरजेडी के पूर्व सांसद मो शहाबुद्दीन की पैरोल मंजूर हो गई है. इस पैरोल के मुताबिक शहाबुद्दीन तीन दिनों तक रोज केवल 30 मिनटों के लिए जब चाहें अपनी मर्जी के मुताबिक दिल्ली में अपने परिवारजनों से मिल सकते हैं.

अब यह सवाल उठ रहा है कि जब उन्हें पैरोल मिल ही रहा था तो बिहार आने की इजाजत क्यों नहीं दी गई. इस मामले में बताया जा रहा है कि शहाबुद्दीन को बिहार लाने के बाद उनकी न्‍यायिक हिरासत और सुरक्षा की गारंटी लेने के लिए न तो दिल्ली पुलिस तैयार हुई और न ही बिहार सरकार.

बता दें कि आरजेडी के पूर्व सांसद और बिहार के बाहुबली माने जाने वाले शहाबुद्दीन के पिता 19 नवंबर को अल्लाह को प्यारे हो गए थे. जिसके बाद उनकी तरफ से अपनी माँ और घरवालों से मिलने के लिए पैरोल के लिए आग्रह किया गया था. उनका कहना था कि उनकी माँ की हालत अच्छी नहीं है. दिल्ली हाईकोर्ट ने इस बावत बिहार सरकार और दिल्ली पुलिस की राय जानी. दोनों ने अपनी राय तो दे दी लेकिन बाहुबली की सुरक्षा और न्यायिक हिरासत की गारंटी लेने को कोई तैयार नहीं हुई. उसके बाद शहाबुद्दीन की पैरोल कई शर्तों के साथ मंजूर कर ली गई लेकिन उन्हें अपने गृह राज्य आने की इजाजत नहीं दी गई.

error: Content is protected !!