विपक्ष के निशाने पर आने के बाद मंत्री मेवालाल ने दिया इस्तीफा

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | अभी-अभी राजधानी से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. आज गुरुवार को आखिर मेवालाल को मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा है. जानकारी के मुताबिक मेवालाल चौधरी पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप के बाद उन्होंने इस्तीफा दिया है. इतना ही नहीं जैसे ही मेवालाल चौधरी के शिक्षा मंत्री के तौर पर नियुक्त होने की खबरें आई तभी से विपक्ष लगातार नितीश सरकार पर भर्ष्टाचार से समझौता करने का आरोप लगा रहे थे.

इतना ही नहीं, विपक्ष के साथ साथ मीडिया में भी मेवालाल पर लगे आरोपों को काफी उछाला जा रहा था. इस मामले पर सरकार में जदयू की सहयोगी दल बीजेपी ने अपना पल्ला झाड़ लिया था जिस कारण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की फजीहत हो रही थी.

इतना ही नहीं अभी से कुछ देर पहले जब शिक्षा मंत्री मेवालाल ने अपना पदभार संभाला था, तब उन्होंने अपने ऊपर लगे सभी भ्रष्टाचार के आरोपों को सिरे से ख़ारिज किया था. उन्होंने कहा कि किसी बहाली में चांसलर को कोई भूमिका नहीं होती है. हर विषय के लिए एक सेलेक्शन कमिटी होती है.

हालाँकि उन्होंने कहा कि इस मामले में उनपर न ही कोई मुकदमा दर्ज है और न ही कोई चार्जसिट दायर किया गया है. वहीं पत्नी की मौत पर उन्होंने सीधे तेजस्वी यादव पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जिसने भी यह बात उठाई है, उनपर वे 50 करोड़ के मानहानि का मुकदमा दर्ज करने जा रहे हैं.