पटना में पुलिस के साथ पारा मिलिट्री बल करेंगे सुरक्षा का काम

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार विधान सभा के दूसरे चरण लिए जिले के 9 विधानसभा क्षेत्रों में कल होगा मतदान. मतदान के 48 घंचे पहले प्रचार का शोर थम गया है. इस चरण में पटना के कुल 9 विधानसभा क्षेत्रों में 176 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना है. अनुमान लगाया जा रहा है कि बड़ी संख्या में मतदाता वोटिंग में भाग लेंगें. इसी बीच सुरक्षा का भी खास ध्यान रखा गया है.

पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि के अनुसार शांतिपूर्ण निष्पक्ष मतदान कराने के लिए 24 हजार पुलिस बल तैनात किए गए हैं, सभी 4830 मतदान केंद्रों का अर्ध सैनिक बल के जवान और बिहार पुलिस बल के जवान तैनात रहेंगे. जिले की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है. प्रवेश के सभी 33 मार्गों पर चेक पोस्ट बनाकर गाड़ियों की जांच की जा रही है, इसके अलावे जिले के अंदर 27 जगहों पर सघन चेकिंग अभियान भी चलाई जा रही है. दियारा में 111 मतदान केंद्र हैं उनकी भी अलग से मॉनिटरिंग की जा रही है.

विशेष मॉनिटरिंग के लिए दस घुड़सवार दल को भी तैनात किया गया है. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की बीस टीमों को भी एलर्ट रखा गया है. साथ ही नदी मार्ग में भी गस्ती तेज कर दी गई है. विधानसभा क्षेत्रों को 365 सेक्टर, 84 सुपर सेक्टर, नौ सुपर जोन और 29 जोन में बांटकर मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है, विशेष मॉनिटरिंग के लिए 305 माइक्रो ऑब्जर्वर की भी प्रतिनियुक्ति की गई है. इसके साथ 26 बूथों में लाइव वेबकास्टिंग की भी तैयारी है. पटना में प्रशासन पूरी तरह चुनाव के मद्देनजर तैयार है. पहले चरण के चुनाव में मुंगेर घटना के बाद पुलिस और चुनाव आयोग ने सख्ती बढ़ा दी है. हर गतिविधियों पर पुलिस और प्रशासन की पैनी नजर है. पुलिस हर छोटी बड़ी हरकतों पर नजर रखी हुई है.