मांझी ने दिए नीतीश को उम्मीदवारों की लिस्ट, जानिए किनकी खुली किस्मत

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार विधानसभा चुनाव से पहले मांझी ने बड़ी चाल चली थी, जिसके बाद 3 सितम्बर को उन्होंने NDA ज्वाइन करने का ऐलान कर दिया था. इसके बाद नीतीश की अगुवाई करने वाले जीतन राम मांझी ने करीब एक दर्जन सीटों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट बना ली है. इस लिस्ट पर विचार किया जा रहा है. हालांकि 8 सीटों के बारे में साफ हो चुका है कि मांझी अपने चहेतों और कार्यकर्ताओं के लिये इन आठ जगहों को बुक करना चाहते हैं.

मांझी मुख्यमंत्री नीतीश से लगातार बातचीत कर रहे है. मांझी की कोशिश है कि सीएम नीतीश की सहमति मिल जाए. हम (HAM) सुप्रीमो जीतन राम मांझी ने इमामगंज, मखदुमपुर, नवादा, बाराचट्टी ,बोधगया, टिकारी, आरा सदर, सिकंदरा और मोतिहारी के केसरिया पर अपना दावा ठोक दिया है. बाकि और भी सीटों पर दावा ठोकने की प्रक्रिया अभी भी जारी है. लेकिन सफलता का पैमाना क्या होगा, यह वक्त बताएगा.

बताया जा रहा है कि गया जिले के इमामगंज विधानसभा सीट से मांझी खुद अपनी किस्मत आजमाएंगे. वही बाराचट्टी विधानसभा सीट से उनकी समधिन ज्योति मांझी मैदान में उतरेंगी.

सूत्रों के मुताबिक, नवादा सीट पर मांझी अपने करीबी और ‘हम’ राष्ट्रीय प्रवक्ता धीरेन्द्र कुमार मुन्ना को उतारने की तैयारी कर चुके हैं. इसी तरह, आरा सदर सीट से पार्टी के प्रवक्ता दानिश रिजवान किस्मत आजमाने को तैयार है. लेकिन सवाल है आरा सीट का जो अभी BJP के हिस्से में है. इस स्थिति में CM नीतीश कुमार उस सीट पर कितना हस्तक्षेप करते हैं, यह समय बताएगा.