सांसद निधि के एम्बुलेंस से शराब बरामद, पप्पू यादव ने रूडी पर साधा निशाना

पटना / छपरा (TBN – The Bihar Now डेस्क)| सांसद निधि से खरीदे गए एंबुलेंस से शराब के बरामद होने के बाद राज्य में नया विवाद शुरू हो गया है. जेल में बंद पप्पू ने ट्वीट कर कहा है कि एंबुलेंस मरीज के लिए उपलब्ध हो या नहीं पर शराब की तस्करी के लिए उपलब्ध है.

सांसद राजीव प्रताप रूडी (Rajiv Pratap Rudy) के एमपी बनने के बाद सांसद निधि से दिए गए एंबुलेंस से 280 लीटर देसी शराब बरामद होने के बाद जाप (JAP) सुप्रीमो पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने बीजेपी सांसद पर हमला बोला.

एंबुलेंस से शराब की तस्करी जारी

32 साल पुराने अपहरण मामले में सजा काट रहे पप्पू यादव ने ट्वीट कर कहा, “मैं एंबुलेंस मामले को उजागर कर जेल में हूं. उधर, सांसद एंबुलेंस से शराब की तस्करी जारी है. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सांसद राजीव प्रताप रूडी की सांसद निधि के एंबुलेंस से 280 ली देशी शराब बरामद हुई. मतलब एंबुलेंस मरीज के लिए उपलब्ध हो या,नहीं पर शराब की तस्करी के लिए उपलब्ध है.”

बरामद शराब लगभग 280 लीटर

जानकरी अनुसार जिले के भगवान बाजार थाना की पुलिस से बुधवार को थाना क्षेत्र के श्यामचक इलाके में सांसद निधि से दिए गए एंबुलेंस की रोक कर तलाशी ली. गुप्त सूचना के आधार पर की गई इस कार्रवाई के दौरान एंबुलेंस के स्ट्रेचर पर बिछे चादर के नीचे से छह बोरी देशी शराब बरामद की गई. बरामद शराब लगभग 280 लीटर है. ऐसे में एंबुलेंस चालक को तत्काल हिरासत में लेते हुए पुलिस में एंबुलेंस को जब्त कर थाने चली आई.

मुखिया समेत चार के खिलाफ मामला दर्ज

थाने में एंबुलेंस चालक से गहन पूछताछ की गई. इस दौरान डोरीगंज थाना क्षेत्र के कोटवा रामपट्टी पंचायत के मुखिया जयप्रकाश सिंह सहित तीन लोगों का नाम सामने आया, जिनके खिलाफ मद्य निषेध की धारा में मामला दर्ज कर लिया गया है.

बता दें कि जिस एंबुलेंस से शराब जब्त की गई है, उसे सारण सांसद राजीव प्रताप रूडी के सांसद निधि से 2019 में खरीदकर पंचायतों में मुखिया को सुपुर्द किया गया था. ताकि ग्रामीण इलाकों से बीमार लोगों को स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंचाने में दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े. लेकिन अब उसी एंबुलेंस से शराब तस्करी की बात सामने आई है.
(सौ:एबीपी)