निजी विद्यालय के संगठनों ने बनाई राजनीतिक पार्टी, सभी सीटों पर लड़ेगी चुनाव

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | निजी विद्यालय के संगठनों द्वारा एक नई राजनीतिक पार्टी की घोषणा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में की गई. “पब्लिक विकास पार्टी” नाम के पार्टी की घोषणा शनिवार को पटना शहर के एग्जीबिशन रोड स्थित एक होटल में की गई जहां राज्य के निजी विद्यालय एवं संगठन के सदस्य शामिल रहे.

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में बिहार पब्लिक स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. डी. के. सिंह ने कहा कि सरकार की मंशा हमेशा से निजी विद्यालयों को परेशान करने की रही है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के समय में निजी विद्यालयों की हुई जर्जर स्थिति के लिए पूर्ण जिम्मेवार सरकार है.

प्रेस वार्ता में डॉ सिंह ने कहा कि RTE के रूप मे निजी विद्यालयों का करोड़ों की राशि सरकार के पास बकाया है, परंतु सरकार को इसके भुगतान में दिलचस्पी नहीं है. अतः निजी विद्यालयों ने यह फैसला किया कि जब हम गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मुहैया कर सकते हैं, तो फिर हम निजी विद्यालय मिलकर राज्य में गुणवत्तापूर्ण सरकार भी बना सकते हैं.

डॉ. सिंह ने कहा पब्लिक विकास पार्टी के लिए पहले की सरकारों ने कई चुनावी मुद्दे छोड़ रखे हैं. हमारी पार्टी शिक्षा, रोजगार, उद्योग, भ्रष्टाचार एवं खासकर बिहार से बाहर रोजगार एवं उच्च शिक्षा के लिए पलायन करने वाले लोगों के लिए बिहार में ही उत्तम रोजगार व शिक्षा के अवसर प्रदान करेगी.

प्रेस वार्ता में बिहार के सभी 38 जिलों से पार्टी के सदस्य एवं पदाधिकारीगण मौजूद रहे. प्रेस वार्ता में पब्लिक विकास पार्टी के द्वारा यह घोषित किया गया कि पूरी मजबूती के साथ यह पार्टी बिहार के सभी 243 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयार है.

प्रेस वार्ता में बिहार पब्लिक स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन से उपाध्यक्ष डॉ. एस. एम. सोहेल, संयुक्त सचिव प्रेम रंजन, महासचिव अशोक कुमार, रघुवंश कुमार, देवेंद्र कुमार, कन्हैया प्रसाद,विजय कुमार सिंह, इंडिपेंडेंट स्कूल एसोसिएशन से डॉ. सी. बी. सिंह, भारतीय स्वतंत्र शिक्षण संघ से भारत मानस, स्कूल एसोसिएशन ऑफ बिहार से शंकर चौधरी, स्वपोषीत विद्यालय संगठन से मुकेश कुमार एवं अन्य मौजूद रहे.

वही दूसरी ओर बिहार पब्लिक स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोशिएशन में चंदन राज को मीडिया प्रभारी बनाया गया और मौनिका श्रीवास्तव को वाइस प्रेसिडेंट बनाया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!