लालू के वकील ने लिया समय, फिर टली चारा घोटाले की सुनवाई

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | राष्टीय जनता दल के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर झारखण्ड हाईकोर्ट में आज फिर सुनवाई टल गई. चारा घोटाला मामले में दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में लालू प्रसाद के जमानत पर सुनवाई अब 11 दिसंबर को होगी. लालू के अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने सीबीआई के जवाब पर जवाब देने के लिए समय मांगा है.

लालू की ओर से कपिल सिब्बल दिल्ली से वर्चुअली अपना पक्ष रखा. दुमका कोषागार मामले में भी उन्होंने इसी आधार पर जमानत मांगी है. साथ ही उन्होंने लालू यादव की बीमारी का हवाला भी दिया है.

बता दें कि लालू यादव के खिलाफ चारा घोटाले से संबंधित पांच मामले झारखंड में चल रहे हैं. चार मामलों में सीबीआई कोर्ट ने उन्हें सजा सुना चुकी है और पांचवां मामला डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी से जुड़ा हुआ है. इसकी सुनवाई फिलहाल सीबीआई कोर्ट में चल रही है. जिन चार मामले में लालू प्रसाद को सजा मिली है, उनमें उन्होंने हाईकोर्ट में अपील की. इसमें तीन मामलों में उन्हें हाईकोर्ट ने जमानत दे दी है और चौथे मामले में सुनवाई आज होनी थी. जहां आज सबकी निगाहें टिकी हुई थी कि लालू प्रसाद को राहत मिलती है या नहीं.

बताते चलें कि आज की सुनवाई बेहद महत्वपूर्ण थी क्योंकि राजद लंबे वक्त से इंतजार कर रहा है कि लालू प्रसाद को जमानत मिल जाए. दूसरी तरफ फिलहाल जिस तरीके से राजनीति गरमाई हुई है, उसमें भी सबकी निगाहें इस केस पर टिकी हुई है.

error: Content is protected !!