लालूजी का व्यक्तित्व “बंधक” वाला नहीं – तेजस्वी

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) के आरोपों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पार्टी नेता तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने कहा कि लालूजी का व्यक्तित्व “बंधक” वाला नहीं है. बता दें, शनिवार को तेज प्रताप ने कहा था कि उनके पिता और अनुभवी नेता लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को नई दिल्ली में “बंधक” बनाया जा रहा है.

शनिवार को एक कार्यक्रम के दौरान यहां मीडियाकर्मियों से बात करते हुए तेजस्वी ने कहा: “लालूजी लंबे समय तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे हैं, वह केंद्रीय मंत्री रहे हैं और उन्होंने आडवाणी जी को भी गिरफ्तार किया है. लालूजी का व्यक्तित्व लगाए गए आरोपों से मेल नहीं खाता है. इसलिए इन सभी बातों पर ध्यान नहीं देना है.”

राजद नेता तेज प्रताप ने शनिवार को आरोप लगाया कि इस साल की शुरुआत में जमानत मिलने के बावजूद लालू प्रसाद यादव को नई दिल्ली में “बंधक” बनाया जा रहा है. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पार्टी में कुछ लोग हैं जो राजद प्रमुख बनने का ‘सपना’ देख रहे हैं. तेज प्रताप की यह टिप्पणी उनके व उनके छोटे भाई तेजस्वी के बीच तनावपूर्ण संबंधों की पृष्ठभूमि में आई है.

यह भी पढ़ें| ‘चाचा चौधरी’ बने “नमामि गंगे कार्यक्रम” के ब्रांड एम्बेसडर

इससे पहले अगस्त में तेजस्वी ने अपने बड़े भाई तेज प्रताप यादव से अनुशासन बनाए रखने को कहा था.

राजद छात्रसंघ के प्रदेश अध्यक्ष आकाश यादव को उनके पद से हटाए जाने के बाद से आरजेडी के इन दोनों नेताओं के बीच तनाव खुलकर सामने या गया है. आकाश यादव को तेज प्रताप यादव का करीबी माना जाता है.