रिम्स में ही होली मनाएंगे लालू यादव !

रांची / पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव इस बार रिम्स में ही होली (RJD Supremo Lalu Prasad Yadav will celebrate Holi in RIMS only) मनाएंगे. झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court ) में लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर अब अंतिम सुनवाई 1 अप्रैल को होने जा रही है.

लालू की याचिका पर शुक्रवार को झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई हुई, जिसके बाद कोर्ट ने मामला स्वीकार कर नोटिस जारी किया. आपको बता दें, हाईकोर्ट ने इस मामले में निचली अदालत का रिकॉर्ड मांगा है.

हालांकि, इस बीच सीबीआई जमानत याचिका पर भी अपना जवाब दे सकती है. पूरा मामला डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी से जुड़ा है, जिसमें लालू प्रसाद को सीबीआई की विशेष अदालत ने 5 साल की सजा सुनाई है. साथ ही 60 लाख का जुर्माना भी लगाया गया है.

कुछ सालों से समर्थकों के साथ नहीं मना रहे होली

इस संबंध में लालू प्रसाद के वकील प्रभात कुमार ने बताया कि जमानत याचिका में सभी खामियों को दूर कर लिया गया है और अब जमानत याचिका पर अंतिम सुनवाई 1 अप्रैल को होगी. हालांकि, इस बीच अगर सीबीआई को जमानत याचिका पर कोई जवाब दाखिल करना है तो वह ऐसा कर सकती है.

यह भी पढ़ें| लालू यादव और आरके राणा को 5-5 साल की सजा, 60-60 लाख का जुर्माना भी

बता दें, लालू प्रसाद के करीबी और समर्थकों को इस बार पूरी उम्मीद थी कि लालू प्रसाद उनके साथ होली मनाएंगे. दरअसल, लालू प्रसाद पिछले कुछ सालों से होली के माहौल से पूरी तरह दूर हैं.

डोरंडा कोषागार मामले में मिली 5 साल की कैद

21 फरवरी को लालू प्रसाद को सीबीआई की विशेष अदालत ने 5 साल जेल की सजा सुनाई थी और 60 लाख का जुर्माना लगाया था. लालू प्रसाद के वकील की ओर से उम्मीद जताई जा रही थी कि लालू प्रसाद ने डोरंडा कोषागार मामले (Doranda Treasury Scandal) में दी गई 5 साल की सजा की आधी सजा काट ली है. ऐसे में चारा घोटाले के अन्य मामलों की तरह इस मामले में भी उसे कोर्ट से जमानत मिल सकती है. हालांकि, अब इस पर फैसला 1 अप्रैल को आएगा.