पटना पहुंचे लालू यादव, सक्रिय राजनीति में लौटने का दिया संकेत

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| मंगलवार देर शाम आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव दिल्ली से पटना (RJD Supremo Laloo Yadav reached Patna) पहुंचे. उनके साथ उनकी पत्नी व एमएलसी राबड़ी देवी (Rabari Devi) तथा लालू की बेटी व राज्यसभा सांसद मीसा भर्ती (Misa Bharti) भी पटना आईं. उन सबों को पटना एयरपोर्ट पर रीसीव करने लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव पहुंचे.

बता दें, 10 फरवरी को पटना में आरजेडी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होने वाली (RJD’s national executive meeting to be held in Patna on February 10) है. लालू यादव इसी बैठक में भाग लेने पटना पहुंचे हैं. लालू यादव व्हीलचेयर पर सवार होकर एयरपोर्ट से बाहर आयें. बाहर आरजेडी के समर्थकों ने अपने नेता के समर्थन में नारे लगाए.

पटना आने के बारे में कुछ दिनों पहले लालू यादव ने दिल्ली एम्स के बाहर मीडिया को बताया था कि यदि उनकी तबीयत ठीक रही तो वे राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में खुद शिरकत करेंगे. अन्यथा तबीयत ठीक नहीं रहने की स्थिति में उन्होंने बैठक में वर्चुअल माध्यम से जुडने की बात कही थी.

सक्रिय राजनीति में लौटने का दिया संकेत

इधर मंगलवार को पटना आने से पहले दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए लालू ने सक्रिय राजनीति में आने का संकेत दिया. उन्होंने कहा, कोर्ट से चुनाव लड़ने की अनुमति मिलते ही चुनाव लड़कर फिर से संसद आऊंगा. लालू ने कहा कि लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi PM) कुछ भी बोलते रहते हैं, मैं संसद पहुंचकर उनकी बातों का जवाब दूंगा.

यह भी पढ़ें| महिला संगठनों ने पटना शेल्टर होम की घटना के खिलाफ निकाला प्रतिवाद मार्च

उन्होंने नीतीश कुमार (Nitish Kumar Bihar CM) को भी जमकर घेरा. साथ ही, उन्होंने हम (National President HAM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) और विकासशील इंसान पार्टी सुप्रीमो मुकेश सहनी (VIP Supremo Mukesh Sahni) को लेकर भी पत्रकारों से बातचीत की.

लालू यादव ने एनडीए में मुकेश सहनी की उपेक्षा के बारे में प्रश्न पूछने पर कहा कि इस पर मैं क्या कहूं. उनके साथ क्या हो रहा है या क्या होगा, इस पर मेरी क्या प्रतिक्रिया हो सकती है. वहीं, सहनी द्वारा उन्हें राजनीतिक गुरु बताने के संबंध में उन्होंने कहा कि गुरु तो हम सबके हैं. बेकार ही ये लोग इस तरह का उपद्रव कर रहे हैं.

तेजस्वी अभी नहीं बन रहे राष्ट्रीय अध्यक्ष

लालू यादव ने मीडिया को एक बार फिर बताया कि तेजस्वी यादव को अभी आरजेडी का राष्ट्रीय अध्यक्ष नहीं बनाया जा रहा है. लालू ने इस चर्चे को आधारहीन बताया.

यह भी पढ़ें| कुर्सी के लिए अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद से भी हाथ मिला सकते हैं नीतीश कुमार – बीजेपी सांसद

वहीं, बीजेपी सांसद छेदी पासवान के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि छेदी पासवान ने एकदम सही बात कही है. पासवान का आकलन एकदम सही है क्योंकि मुख्यमंत्री बनने के लिए नीतीश कुमार कहीं भी जा सकते हैं.

बताते चलें, आगामी 15 फरवरी को चारा घोटाले के एक मामले में रांची में सुनवाई होनी है जिसमें लालू यादव को कोर्ट में उपस्थित रहना है. इसके लिए वे पटना से 14 तारीख को रांची के लिए रवाना हो सकते हैं.