आरजेडी स्थापना दिवस समारोह में लालू नहीं होंगे शामिल

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| आगामी 5 जुलाई को होने वाले आरजेडी के स्थापना दिवस समारोह में राजद सूप्रीमो लालू यादव के बिहार आने की संभावना न के बराबर है. यह बात भाई विरेंद्र ने कही है. उन्होंने कहा कि अभी लालू यादव दिल्ली में ही रहेंगे.

बता दें कि 5 जुलाई को आरजेडी का 25वां स्थापना दिवस है. इसको लेकर पार्टी की तरफ से अभी से तैयारी शुरू कर दी गई है. पार्टी द्वारा जिला और प्रखंड स्तर पर कार्यक्रम आयोजित करने की योजना है.

पार्टी स्थापना दिवस से पहले सोमवार को 10, सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास में पार्टी के विधायकों और विधान पार्षदों की बैठक बुलाई गई. इस बैठक की अगुवाई नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने किया. इसमें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह समेत अन्य नेता, विधायक और विधान पार्षद शामिल हुए.

इस बैठक के बारे में बात करते हुए पार्टी के मुख्य प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने बताया कि यह बैठक स्थापना दिवस के अवसर पर विभिन्न जिलों व प्रखंडों में होने वाले आयोजनों के बारे में विमर्श करने के लिए बुलाई गई. उन्होंने लालू यादव के बिहार आने के संबंध में बताया कि वो अभी दिल्ली में ही रहेंगे, बिहार नहीं आएंगे.

भाई वीरेंद्र ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे पर भी पलटवार किया और कहा कि पांडे जी सिर्फ बकवास करते हैं और उनकी बातों में कोई सच्चाई नहीं है. दरअसल, मंगल पांडे ने आरजेडी स्थापना दिवस के साथ-साथ दिवंगत नेता रामविलास पासवान की जयंती मनाने के संबंध में टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था कि राजनीतिक लाभ के लिए किसी की जयंती या पुण्यतिथि नहीं मनानी चाहिए. मंगल पांडे ने कहा था कि रामविलास पासवान बहुत अच्छे व बड़े नेता थे.

आप इसे भी पढ़ना चाहेंगे कीचड़ और कमल ही पटना के लोगों की है पसंद – आरजेडी

मंगल पांडे ने कटाक्ष किया था कि भले ही आज आरजेडी दिवंगत रामविलास पासवान की जयंती मना रही हो लेकिन जब वे (रामविलास पासवान) सक्रिय राजनीति में थे तब इन्हीं लोगों (आरजेडी) ने क्या बोला था ये सब जानते हैं.

इसी पर भाई वीरेंद्र ने कहा कि आरजेडी का रामविलास पासवान के साथ हमेशा से अच्छे संबंध थे. लालू यादव ने उन्हें तब भी राज्यसभा भेजने का काम किया जब उनके एक भी विधायक नहीं थे.