लालू ने बीजेपी को बताया सबसे बड़ा दुश्मन, कहा- झुकेंगे नहीं

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Rashtriya Janata Dal chief Lalu Prasad Yadav) ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) उनकी सबसे बड़ी दुश्मन है और वह केंद्र में सत्ताधारी पार्टी के सामने नहीं झुकेंगे.

पटना में राजद राज्य परिषद की बैठक में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “मैं अपनी विचारधारा के साथ मजबूती से खड़ा हूं. कई दलों ने बीजेपी के साथ समझौता किया है और घुटनों के बल गिर गए हैं. लेकिन न तो मैं झुका हूँ और न ही कभी झुकूंगा. बीजेपी हमारी सबसे बड़ी है दुश्मन. अगर मैं झुक गया होता, तो मैं इतने लंबे समय तक जेल में नहीं होता.”

उन्होंने कहा कि बिहार में पार्टी के सत्ता से बेदखल होते ही भाजपा ने ‘जंगल राज’ का नारा लगाना शुरू कर दिया. राजद सुप्रीमो ने कहा, “सभी को सतर्क रहने की जरूरत है, 2024 में बीजेपी को उखाड़ फेंकने की जरूरत है. मैं जल्द ही दिल्ली जाऊंगा और सोनिया गांधी से मिलूंगा. मैं राहुल गांधी से भी उनकी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से लौटने के बाद मिलूंगा.”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सीमांचल के आगामी दौरे (Upcoming visit of Union Home Minister Amit Shah to Seemanchal) पर यादव ने कहा कि भाजपा के मन में जरूर कुछ गलत मंशा होगी. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा राजनीतिक लाभ कमाने के लिए ध्रुवीकरण कर लोगों को बांटने की कोशिश करेगी.

यह भी पढ़ें| सीएम ने अपनी ‘साख’ को ‘राख’ में बदला : संजय जयसवाल

बता दें, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल (BJP State President Sanjay Jaiswal) ने शनिवार को कहा था कि शाह दो दिवसीय बिहार दौरे पर होंगे. यह दौरा 23 और 24 सितंबर को होगा जहां भाजपा के शीर्ष नेता के एक विशाल जनसभा को संबोधित करने की उम्मीद है. जायसवाल ने कहा कि अमित शाह 24 सितंबर को अररिया, किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार के पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे.

विशेष रूप से, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले महीने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के साथ भाग लिया था और महागठबंधन सरकार बनाने के लिए राजद के साथ हाथ मिलाया था. यह 2020 में था जब बिहार में भाजपा-जदयू ने गठबंधन में चुनाव जीता था और भाजपा सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया गया था.