लालू ने दिया नारा – ‘बहुत हुई महंगाई की मार, कुर्सी छोड़ो निर्लज्ज सरकार’

पटना / नई दिल्ली (TBN – The Bihar Now डेस्क)| 18 और 19 जुलाई को आरजेडी की तरफ से महंगाई के खिलाफ आंदोलन किये जाने की तैयारी है. इसी के मद्देनजर आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने सरकार पर हमला बोल दिया है. लालू ने नारा दिया है – ‘बहुत हुई महंगाई की मार, कुर्सी छोड़ो निर्लज्ज सरकार’.

लालू ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से पार्टी सपोर्टरों को संदेश देते हुए लिखा है कि- ‘महंगाई के खिलाफ 18-19 जुलाई को राजद का विरोध प्रदर्शन होगा. भ्रष्टाचार, महंगाई, बेरोजगारी, गरीबी बढ़ रही है और सरकार आम जनता से लड़ रही है. इस जालिम सरकार का मुखरता से विरोध करो.’

दूसरी ओर, विस में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी हल्ला बोल का ऐलान किया है. उन्होंने सोशल मीडिया में भारतीय तिरंगा लिए अपना एक पोस्टर जारी किया है. इसपर तेजस्वी ने लिखा – ‘पेट्रोल महंगा, तेल महंगा, महंगा हुआ बनाना मकान, दाल महंगी, दवा महंगी, बस सस्ती है जान.’

एक और पोस्टर में तेजस्वी ने लिखा है – ‘महंगा हो गया है गैस, डीजल और पेट्रोल इसके खिलाफ 18 एवं 19 को हल्ला बोल’.

उन्होंने जनता की परेशानियों को सुनते हुए सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर लगाई है. तस्वीर के साथ लगाए अपने वक्तव्य में तेजस्वी ने लिखा है लोकतंत्र में अगर मतदाता इतने परेशान और हताश हों तो 16 साल से सत्तासीन मुख्यमंत्री को एक क्षण भी सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है. नीतीश सरकार के भ्रष्ट और नाकारा प्रशासन से तंग प्रतिदिन सैकड़ों लोगों की समस्याओं का हम निदान करने का हरसंभव प्रयास करते हैं.

दूसरी ओर सत्ताधारी पक्ष ने पलटवार किया है. पूर्व एमएलसी व जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने पलटवार करते हुए कि महागठबंधन की पार्टियां अगल-अलग आंदोलन कर रही हैं, शायद सबों में आपसी राजनीतिक दरार है. उन्होंने पूछा है कि आखिर क्या कारण है कि कांग्रेस अलग और RJD अलग आंदोलन कर रही है.

नीरज ने कहा कि तेजस्वी यादव अपना तो कानूनी समाधान नहीं कर पा रहे हैं, फिर वो जनता की समस्या का समाधान क्या करेंगे. उन्होंने कहा कि तेजस्वी खुद कभी पटियाला कोर्ट में दंडवंत होते हैं तो कभी किसी अन्य कोर्ट में. इतना ही नहीं, हर आपदा के समय में तेजस्वी अपने क्षेत्र से बाहर रहते हैं.