पटना पुलिस ने हथियार और शराब के साथ महिला वार्ड सदस्य को किया गिरफ़्तार

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार में शराबबंदी लागू होने के बाद भी बिहटा थाना क्षेत्र के कौड़िया पाली गाँव मे पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि इस पंचायत में देशी शराब बनाकर ग्राहकों के बीच मे पौने दामों पर वार्ड सदस्य के यहाँ देशी शराब परोसा जा रहा था. जिसके बाद पुलिस ने तुरत करवाई करते हुए मौके से एक नलिया बन्दूक एवं तस्करी के देशी शराब,के साथ वार्ड सदस्य संगीत देवी नामक महिला को गिरफ्तार किया.

बिहार विधान सभा चुनाव में अब बस कुछ ही दिन बाकि रह गए है जिसके बाद पुलिस अपराधियों और शराब तस्करों के गिरोह को पकड़ने में लग गई है. छापेमारी अभियान में तेजी आ गई है. छापेमारी अभियान में बिहटा पुलिस ने महिला वार्ड सदय संगीता देवी को देशी राइफ़ल और तस्करी के शराब के साथ गिरफ़्तार की है. वार्ड सदय संगीता देवी देशी शराब की फ़ैक्ट्री चला रही थी. शराब तस्करी का अवैध धंधा सिर्फ़ पटना ही नहीं भोजपुर तक फैला था. पूछताछ में कई चेहरे सामने आएं है.

सिटी एसपी अशोक मिश्रा ने बताया की पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि बिहटा थाना क्षेत्र के कौड़िया पाली  गाँव मे खुलेआम लोगों को देशी शराब परोसा जा रहा है. वही किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिये वार्ड सदस्य संगीत देवी के यहाँ अवैध हथियार को लाया गया था जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने त्वरित करवाई करते हुए मौके से एक नलिया बन्दूक एवं तस्करी के देशी शराब,के साथ वार्ड सदस्य संगीत देवी नामक महिला को गिरफ्तार किया.

घटना की पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष अवधेश कुमार झा ने बताया कि रात्रि में विधिवत छापेमारे की गयी. मौके से एक देशी राइफ़ल और तस्करी के कई लीटर देशी शराब भी ज़ब्त किया गया है. वहीँ महिला वार्ड सदस्य के घर राइफ़ल मिलने के बाद पुलिस ने बताया कि इस संबंध में पूछताछ कर जानकारी इकट्ठा कर रही है की आख़िर राइफ़ल कहां से आया और बिना कारतूस के राइफ़ल तो हो नहीं सकता. ऐसी संभावना है की शराब तस्करी से जुड़े लोग का नाम सामने तो आएंगा ही, हथियार तस्कर भी पकड़ में आएँगे.