जानते है डिप्टी सीएम बनने के बाद तारकिशोर ने क्या-क्या कहा

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | नीतीश कैबिनेट के विस्तार में इस बार कई नए चेहरों को शामिल किया गया है. कैबिनेट के विस्तार से पहले सबसे अधिक किसी पद को लेकर चर्चा थी तो वो डिप्टी सीएम का ही पद था. शपथ ग्रहण समारोह तक डिप्टी सीएम का पद किसकी झोली में जाएगा, ये तय नहीं हुआ था. लेकिन इस बार बिहार में दो डिप्टी सीएम बनाये गए हैं, जिसमें एक कटिहार से चार बार के विधायक तारकिशोर प्रसाद को चुना गया है. सीमांचल से आने वाले तारकिशोर प्रसाद भाजपा की ओर से सुशील मोदी की जगह लेंगे, वहीं उनके साथ एक महिला डिप्टी सीएम रेणू देवी को बनाया गया है, जो बेतिया से पांचवी बार चुनी गई हैं.

13 साल तक सुशील मोदी के डिप्टी सीएम पद पर रहने के बाद भाजपा ने इस बार नए चेहरे को मौका दिया. भाजपा में इस बार बड़े फेरबदल के बाद डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने पहली बार मीडिया से बातचीत की. बातचीत में उन्होंने बताया कि सरकार में मुझे जो भी जिम्मेदारी मिलेगी उसका निर्वहन किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि हम लगातार सेवा करते आए हैं और आगे भी करेंगे. तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री पहले से कहते आ रहे हैं उसी पर काम होगा. हम लोग बिहार को आत्मनिर्भर बनाने के लिए रोजगार मुहैया करेंगे. हम विरोधी दल की तरह जनता को भरमाने का काम नहीं करेंगे.

बातचीत में तारकिशोर प्रसाद ने बताया कि एक कार्यकर्ता को बड़ी जिम्मेदारी मिली है कि बिहार को कैसे आगे ले जाया जाए. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो बिहाार के विकास के लिए पहले से जाे रोडमैप तैयार कर रखा है उसपर पूरी ईमानदारी के साथ काम किया जाएगा. केंद्र की हो या राज्य की योजनाएं, उसे आम लोगों तक पहुंचाया जाएगा. उन्होंने कहा कि सुशील मोदी जी हमारे मार्गदर्शक हैं और आगे भी उनके अनुभव का लाभ हम लोग लेते रहेंगे.