कामेश्वर चौपाल बनेंगे डिप्टी सीएम?

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार विधानसभा के हुए चुनाव में एनडीए को बहुमत मिला है. अब नई सरकार के गठन की कवायद तेज हो गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 48 घंटे बाद चुप्पी तोड़ते हुए गुरूवार को कहा था कि आज एनडीए की एक अनौपचारिक बैठक होगी जिसमें सभी चारों दलों- भाजपा, जदयू, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा एवं विकासशील इंसान पार्टी के बड़े नेता मिलेंगे. एनडीए की इस मीटिंग में नयी सरकार के गठन और स्वरूप पर चर्चा होगी. उन्होंने कहा कि एनडीए में सीएम का चेहरा कौन होगा यह एनडीए विधायक दल की बैठक में तय होगा.

इसके बीच एक बड़ी खबर बीजेपी से निकल कर सामने आ रही है जहां वरिष्ठ नेता कामेश्वर चौपाल को बड़ी जिम्मेदारी मिलने की बात सामने आ रही है.

बीजेपी के वरिष्ठ दलित नेता और राम मंदिर आंदोलन से जुड़े कामेश्वर चौपाल को बिहार एनडीए की सरकार में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. इसकी चर्चा काफी तेज है. चर्चा के बीच कामेश्वर चौपाल आज सुबह दिल्ली से आनन-फानन में पटना पहुंच भी गए हैं.

पटना एयरपोर्ट पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने कामेश्वर चौपाल का गर्मजोशी से स्वागत किया. भाजपा कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट पर नारे लगाए – “बिहार का डिप्टी सीएम कैसा हो..कामेश्वर चौपाल जैसा हो”. इसके बाद अब इसकी चर्चा तेज है कि कामेश्वर चौपाल को डिप्टी सीएम का पद दिया जा सकता है.

यूपी में जिस तरह से बीजेपी की सरकार में दो डिप्टी सीएम का पद है उसी तरह अब बिहार में भी डिप्टी सीएम का 2 पद होगा. इसके कयास लगने शुरू हो गए हैं. पटना एयरपोर्ट पर भाजपा नेता कामेश्वर चौपाल ने कहा कि वे पार्टी के सिपाही हैं जो भी जिम्मेदारी नेतृत्व की तरफ से दी जाएगी उसका निर्वहन करेंगे. जहां भी हमें लगाया जाएगा पूरी निष्ठा से काम करेंगे.