जदयू से ये दो हैं राज्यसभा उम्मीदवार

पटना (TBN रिपोर्टर) | अगले महीने बिहार जदयू कोटे से राज्यसभा की 5 सीटें खाली हो रही हैं. इन पांच सीटों में से दो सीटों पर जदयू ने अपने उम्मीदवार का नाम बुधवार को तय कर लिया तथा हरिवंश नारायण सिंह और रामनाथ ठाकुर के नाम पर मुहर लगा दी है. हरिवंश वर्तमान में राज्यसभा को उपसभापति हैं. कहते हैं कि अगर पार्टी उन्हें फिर राज्यसभा नहीं भेजती तो जदयू के हाथ से यह कुर्सी निकल जाती. ज्ञातव्य है, राज्य सभा की सीटों पर बिहार में चुनाव होना है, जिसके लिए 13 मार्च को नामांकन होगा.

वहीं, मिली जानकारी के अनुसार, इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए पार्टी ने अपने अति पिछड़ा वोट बैंक को नाराज करने का रिस्क नहीं लिया है. इस कारण पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री स्व. कर्पूरी ठाकुर के बेटे रामनाथ ठाकुर को फिर से दोबारा राज्यसभा भेजने का फैसला लिया है. वैसे वर्तमान राज्यसभा सदस्य कहकशां परवीन के नाम की भी चर्चा जोरों पर थी पर उन्हें आगे एडजस्ट करने के भरोसे के साथ राज्यसभा का टिकट इस बार नहीं दिया गया है. जानकारी के मुताबिक परवीन के लिए बिहार विधान परिषद में जगह बनाई जा सकती है.

बुधवार को राजधानी पटना स्थित पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर सीटों पर लगभग तीन घंटे तक बैठक चली. इस बैठक में हरिवंश नारायण सिंह और रामनाथ ठाकुर के नाम तय किए गए. इस बैठक में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे. बाद में बिहार जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने अपने आवास पर राज्यसभा के उम्मीदवारों के नामों की औपचारिक रूप से घोषणा की.