जदयू विधायक-सांसद करेंगे बैठक, अमित शाह की नीतीश से हुई बात

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar Chief Minister Nitish Kumar) ने सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ अनबन की अटकलों के बीच मंगलवार को सुबह 11 बजे जदयू विधायकों और सांसदों की बैठक बुलाई है.

साथ ही बिहार में राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा के लिए राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने मंगलवार सुबह 11 बजे बैठक बुलाई है.

इससे पहले सोमवार को कांग्रेस पार्टी ने राज्य में विकसित हो रहे राजनीतिक परिदृश्य पर विचार करने के लिए बिहार में अपने विधायक दल की बैठक भी बुलाई थी.

इधर, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं होने के बाद जदयू और भाजपा के बीच संभावित विवाद की अफवाहें तेज हो गईं.

पटना में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, जद (यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा, “मैंने अखबारों में पढ़ा कि आरसीपी सिंह ने कहा है कि उन्हें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बताया था कि उनके नाम को मंत्री पद के लिए मंजूरी दी गई है.”

जद (यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, “उन्होंने सीएम को सूचित करने के बाद शपथ लेने का दावा किया था. लेकिन यह वही पुष्टि करता है जो हम आरसीपी सिंह पर आरोप लगाते रहे हैं.”

ललन ने सवाल किया, “हमारा आरोप है कि आरसीपी सिंह अपनी मर्जी से मंत्री बने. उन्हें मंत्री बनाने के लिए उन्होंने शाह का नाम लिया था. क्या शाह हमारी पार्टी के हैं? क्या बीजेपी तय कर सकती है कि जद-यू का कौन सा नेता मंत्री बनेगा.”

यह भी पढ़ें| फ्रेंडशिप डे पर राजश्री ने जारी किया फिल्म ‘ऊंचाई’ का पहला टीज़र पोस्टर!

इससे पहले रविवार को, नीतीश कुमार प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आयोजित नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं हुए, जबकि आरसीपी सिंह ने पार्टी से बाहर निकलने की घोषणा की, जब जेडी-यू ने शनिवार को उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों पर जवाब मांगा.

अमित शाह ने नीतीश से फोन पर बात की

इस बीच एक खबर यह भी आई है कि बिहार में नीतीश कुमार और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) के बीच बात हुई है. भाजपा और जदयू के बिगड़ते रिश्तों की अटकलों के बीच शाह का नीतीश का फोन करना कई मायनों में काफी अहम माना जा रहा है.

रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच फोन पर करीब पांच-छह मिनट बात हुई. इसके बाद से ही यह अटकलें भी लगने लगी हैं कि बिहार में बीजेपी और जेडीयू का गठबंधन बना रहेगा.