बड़ी खबर: पार्टी छोड़ने से पहले ही जेडीयू से निकाले गए उद्योग मंत्री श्याम रजक

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार में सियासी सरगर्मी तेज हो चुकी है. साथ ही फेर-बदल का दौर भी शुरू हो गया है. इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. पार्टी बदलने की तैयारी कर रहे उद्योग मंत्री श्याम रजक को सरकार और संगठन दोनों से बर्खास्त कर दिया गया है. उन्हेंं पार्टी से भी 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है.

सरकारी सूत्रों के हवाले आई जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने श्याम रजक की मंत्री परिषद से बर्खास्तगी की अनुशंसा राज्यपाल के पास भेज दी है. राजभवन से इसे मंजूरी मिलने की औपचारिकता बस बाकी है. इसके बाद उन्हें बर्खास्त करने की अधिसूचना जारी कर दी जाएगी.

बताया जा रहा है कि श्याम रजक उद्योग विभाग में एक अधिकारी की तैनाती से नाखुश चल रहे थे. पिछले कुछ दिनों से वह अपने दफ्तर भी नहीं जा रहे थे. उन्हें मनाने का भी प्रयास किया गया था. जेडीयू में वे बड़े दलित चेहरा थे. उन्हें पार्टी से बाहर निकालना जेडीयू की बड़ी क्षति मानी जा रहा है.

आज सुबह से ही ये खबर सामने आ रही थी कि बिहार के उद्योग मंत्री श्याम रजक अपने पद से इस्तीफा दे कर जदयू से नाता तोड़ने वाले हैं. लेकिन उससे पहले ही सरकार की ओर से ये एक्शन ले लिया गया. यह भी खबर तेज है कि वह वापस राष्‍ट्रीय जनता दल में वापसी करने वाले हैं.

श्याम रजक ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया था कि वे अपने नए फैसले की घोषणा करेंगे. उनका झगड़ा किसी से नहीं है. लड़ाई विचारधारा की है. उन्होंने कहा कि ”मैैं बाबा साहब भीम राव अंबेडकर और पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की तस्वीर के नीचे बैठने वाला आदमी हूं. उनके सिद्धांतों पर आगे बढ़ता हूं.”