JDU का लालू पर हमला, कहा बेटे के लिए खुला दरबार, दलितों पर अत्याचार

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार विधानसभा चुनाव से पहले विधायकी के लिए RJD में टिकट बांटने का सिलसिला चल रहा है. इसके लिए RJD ने टिकट पानेवालों के लिए लालू के दरबार में हाजरी लगाने वालों पर रोक लगा दी है.

टिकट पाने के लिए लालू से मिलने लोग झारखण्ड पहुंच रहे है. लगातार लोगों के आने से झारखंड सरकार भी परेशान हो गई है. अब लालू के बंगले में लोगों की आवाजाही बंद करवाने के लिए हेमंत सरकार ने बंगले के बाहर निगरानी और सख्ती बढ़ा दी है.

टिकट पाने के सिलसिले में बुधवार को बाराचट्टी की विधायक समता देवी लालू से मिलने रांची पहुंची थी. रांची प्रशासन ने समता देवी को वहां पहुँचने पर क्वारंटाइन कर दिया है. इस बात पर जेडीयू ने झारखंड सरकार और RJD पर करारा हमला किया है.

बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि झारखण्ड सरकार लालू के इशारे पर दलितों के साथ गलत कर रही है. नीरज कुमार ने कहा कि झारखंड सरकार और लालू की पार्टी मिलकर दोहरी नीति क्यों अपना रही है. एक तरफ जब लालू के बड़े बेटे उनसे से मिलने जाते है तो उन्हें क्वारंटाइन नहीं किया जाता है बल्कि लॉकडाउन का उल्लंघन करके तेजप्रताप को होटल में ठहराया जाता है. वहीं दूसरी तरफ एक दलित महिला जब लालू से मिलने पहुँचती है तो उसे क्वारंटाइन कर दिया जाता है.

मंत्री नीरज कुमार ने कहा है कि राजद ने राजनीति में नवसामंत का चेहरा दिखाया है और इसका जवाब राजद को देना ही चाहिए.

आपको बता दें कि बाराचट्टी की विधायक समता देवी के साथ उनके दो बॉडीगार्ड और एक महिला सहायक को भी क्वारंटाइन किया गया है. इससे रांची में लालू के बंगले के बाहर और आसपास मजमा लगाने वाले अन्य लोग भी सकते में आ गए हैं.