बाढ़: जाप कार्यकर्ताओं द्वारा काली पट्टी बांध गिरफ़्तारी का विरोध

बाढ़ (अखिलेश्वर कु सिन्हा – The Bihar Now रिपोर्ट)|मंगलवार को जन अधिकार पार्टी (JAP) की बाढ़ ईकाई द्वारा किसानों द्वारा काला दिवस मनाने का ऐलान का समर्थन किया गया. ईकाई ने पार्टी अध्यक्ष पप्पू यादव को फर्जी मुकदमा में बिहार सरकार द्वारा जबरदस्ती गिरफ्तार कर जेल भेजने के विरोध में बांह तथा माथे पर काली पट्टी बांध विरोध जताया.

पार्टी की बाढ़ ईकाई द्वारा जाप अध्यक्ष पप्पू यादव (Pappu Yadav) को जल्द से जल्द रिहा करने की मांग की गई.

विरोध जताने वालों में जिला अध्यक्ष मनीष कुमार, युवा शक्ति अध्यक्ष अजय कुमार, छात्र अध्यक्ष नितिश कुमार, तरुण यादव, आकाश कुमार, पवन कुमार, पंकज कुमार, राजेश कुमार, लालटुस यादव, रामप्रवेश यादव आदि शामिल हुए.

बता दें कि पप्‍पू यादव को गत 11 मई को उनके पटना स्थित आवास से पटना पुलिस ने गिरफ्तार किया था. उन्हें मधेपुरा के 32 साल पुराने एक अपहरण के मामले में फिलहाल जेल में रखा गया है.

हालांकि पप्पू यादव ने एक स्थान पर धावा बोलकर दो दर्जन से ज्यादा एंबुलेंस बिना इस्तेमाल के रखे होने का मामले का खुलासा किया था. सभी एंबुलेंस की खरीदारी सारण से लोकसभा सांसद राजीव प्रताप रूडी के कोष से की गयी थी. इस मामले में पप्पू यादव पर लॉकडाउन के नियम तोड़ने का आरोप में दो प्राथमिकियां दर्ज करके गिरफ्तार किया गया.

अपने पार्टी अध्यक्ष की रिहाई के लिए भी जाप कार्यकर्ता कभी धरना दे रहे हैं तो कभी अभियान चला रहे हैं. उनकी पत्‍नी व कांग्रेस से पूर्व सांसद रंजीता रंजन ने तो उनकी रिहाई के लिए सीएम नीतीश कुमार को चेतावनी तक दे डाली थी.

फिलहाल तबीयत खराब होने की वजह से फिलहाल उन्हें डीएमसीएच, दरभंगा में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.