रोजगार के नाम पर चल रहा सिर्फ बयानबाजी तथा बैठकों का दौर – कांग्रेस

पटना (TBN रिपोर्ट) बिहार की नीतीश सरकार पर मजदूरों के विभिन्न मुद्दों को लेकर निशाना साधते हुए कांग्रेस के प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने कहा है कि लाखों की संख्या में बिहार आए प्रवासी श्रमिकों के रोजगार को लेकर नीतीश सरकार जरा भी गंभीर नहीं है. उन्होंने कहा कि प्रवासी श्रमिकों को रोजगार मुहैया कराए जाने को लेकर सिर्फ बयानबाजी तथा बैठकों का दौर चल रहा है. धरातल पर अभी तक सरकार ने लाखों प्रवासी श्रमिकों के लिए रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में कोई ग्राउंड वर्क नहीं किया है.

राजेश राठौड़ ने कहा है कि नीतीश सरकार में पहले से ही लालफीताशाही चरम पर है. प्रदेश सरकार के अधिकारियों की प्रवासी श्रमिकों के प्रति नजरिया जगजाहिर है. उन्होंने कहा कि बिहार पुलिस मुख्यालय द्वारा निर्गत पत्र में स्पष्ट तौर पर प्रवासी श्रमिकों को लेकर जो अपमानजनक टिप्पणी की गई थी, कहीं ना कहीं वह प्रवासी श्रमिकों के प्रति सरकार की मंशा को दर्शाती है.

कांग्रेस प्रवक्ता ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मांग करते हुए कहा है कि यथाशीघ्र लाखों प्रवासी श्रमिकों को रोजगार मुहैया कराने की दिशा में ग्राउंड मैपिंग का कार्य आरंभ करवाएं. उन्होंने कहा कि अगर मुख्यमंत्री इस मामले में भी अपने सरकार के कतिपय अधिकारियों के भरोसे बैठे रह गए तो प्रवासी श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध करा पाना पुन: नामुमकिन हो जाएगा.

राठौड़ ने आगे कहा कि इस मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति का परिचय देना होगा. अन्यथा उनके सरकार के मंत्री तथा अधिकारी प्रवासी श्रमिकों के रोजगार के मुद्दे पर सिर्फ बयानबाजी ही करते रह जाएंगे.

Advertisements