अगर वोटर बूथ में मोबाईल ले जाएगा, तो होगी कारवाई

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार विधान सभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग शाम 6 बजे तक जारी रहेगी. जनता के साथ साथ सभी उम्मीदवार और उनके पार्टी के नेता भी वोट डालने पहुंच रहे हैं. पहले चरण में 71 सीटों पर मतदान हो रहा है. पहले चरण में भागलपुर, बांका, मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा, पटना, भोजपुर, बक्सर, कैमूर, रोहतास, अरवल, औरंगाबाद, गया, नवादा, जमुई, जहानाबाद जिलों में 71 सीटों पर वोटिंग हो रही. इसी बीच चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई की है. चुनाव आयोग ने सभी डीएम को वोटरों के मोबाइल को लेकर सख्त निर्देश दिया है. चुनाव आयोग ने डीएम को दिये निर्देश में कहा है, बूथ के अंदर कोई भी व्यक्ति अगर मोबाइल ले जाता है तो उस पर एक्शन लें.

आपको बतादें चुनाव आयोग के पास लगातार फोटो-वीडियो आ रहे थे, जिसमें इवीएम या वीवीपैट के सामने वोटर फोटो ले रहे थे. इस तरह की कई तस्वीर सामने आने के बाद आयोग ने स्वतः संज्ञान लेते हुए यह कार्रवाई किया है.

सोशल मीडिया में इस तरह की तस्वीर लगातार वायरल हो रही है, जिससे मतदान की गोपनीयता भंग हो रही थी. लिहाजा चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया है और जिला निर्वाचन पदाधिकारी को कार्रवाई का आदेश दिया है.