पति RJD से तो पत्नी JDU से होंगी उम्मीदवार

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार विधानसभा चुनाव के पहले राजनीतिक पार्टियों में खूब हलचल देखी जा रही है. नेताओं के फेरबदल का सिलसिला अभी भी जारी है.

इसी बीच नीतीश कैबिनेट की मंत्री बीमा भारती को RJD में शामिल करने के लिए तेजस्वी यादव ने खुद कोशिश की थी. जिसके बाद ये आस लगाई जा रही थी कि JDU की बीमा भारती RJD में शामिल हो सकती है. अब बीमा भारती ने खुद इस बात की सफाई दी है.

बीमा भारती ने कहा है कि मैं JDU के टिकट से ही चुनाव लड़ूंगी. लेकिन मेरे पति RJD के उम्मीदवार होंगे और RJD से ही लड़ेंगें. वहीँ पति अवधेश मंडल ने कहा कि पहले बीमा भारती को RJD में शामिल होने के लिए संपर्क किया गया था लेकिन वे JDU से ही लड़ेंगी.

पूर्व JDU मंत्री श्याम रजक के RJD में शामिल होने के बाद ये कयास लगाए जा रहे थे की बीमा भारती भी JDU मंत्रिमंडल से इस्तीफा देकर RJD का हाथ थामेंगी. इस खबर के बाद JDU नेतृत्व भी सक्रिय हो गया था और बीमा भारती से इस इश्यू पर बात भी की थी.

JDU विधायक बीमा भारती दूसरी बार मंत्री बनी है. इस बार वे गन्ना विकास मंत्री है. वे पूर्णिया के रुपौली विधान सभा क्षेत्र से विधायक हैं. बीमा भारती ने अपनी राजनीतिक सफर की शुरुआत एक निर्दलीय विधायक के रूप में की थी. 2000 के विधानसभा चुनाव निर्दलीय जीतने वाली बीमा भारती ने बाद में RJD के साथ चलने का फैसला किया. हालाँकि 2005 आते-आते भारती ने JDU ज्वाइन कर र्ली थी. भारती वर्ष 2005 के कुछ महीने छोड़कर 2000 से अब तक विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रही हैं