आशा है कि प्रवासियों के लिए जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा उपाय किए जाएंगे: नीतीश

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| कश्मीर में कुलगाम के वानपोह इलाके में आतंकवादियों द्वारा अंधाधुंध गोलीबारी में दो गैर-स्थानीय मजदूरों के मारे जाने के एक दिन बाद, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उन्होंने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल (एलजी मनोज सिन्हा) से बात की है और इस पर चिंता जताई है.

उन्होंने कहा, “मैंने जम्मू-कश्मीर के एलजी से बात की है और हालिया हत्याओं पर चिंता जताई है. जाहिर है, कुछ लोग उन लोगों को निशाना बना रहे हैं जो काम करने के लिए जम्मू-कश्मीर गए हैं. हमें उम्मीद है कि प्रवासियों की सुरक्षा के लिए केंद्र शासित प्रदेश में उपाय किए जाएंगे.”

पिछले कुछ दिनों में, जम्मू और कश्मीर में नागरिकों, विशेष रूप से गैर-स्थानीय लोगों की टारगेट किलिंग की बाढ़ आ गई है.

सीआईडी ​​सूत्रों के अनुसार, वानपोह, कुलगाम (जम्मू-कश्मीर में) में आतंकवादियों द्वारा की गई तीन गैर-कश्मीरी मजदूरों की पहचान राजा रेशी देव (मृत), जोगिंदर रेशी देव (मृत) और चुनचुन रेशी देव (घायल) के रूप में की गई. ये सभी बिहार के अररिया जिले के रहने वाले थे.

यह भी पढ़ें| बिहारी मजदूरों की हत्या की राजनीतिक पार्टियों ने की निंदा, सीएम नीतीश को माना जिम्मेवार

पिछले कुछ दिनों में, जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा कई नागरिकों की हत्या कर दी गई है, जिससे घाटी में दहशत फैल गई है.

इस बीच, केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षा बलों ने पिछले कुछ दिनों में कई आतंकवाद विरोधी अभियान चलाए हैं और नागरिकों की हत्याओं के बाद सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच नौ मुठभेड़ों में 13 आतंकवादी मारे गिराए हैं.