बिहार सरकार पंगु हो देख रही तमाशा – सुशील सिंह

पटना (संदीप फिरोजाबादी की रिपोर्ट) | बिहार आम आदमी पार्टी (आप) ने मजदूरों के पलायन को लेकर फिर से नीतीश सरकार को घेरा है. मजदूरों को रोजगार देने में बिहार सरकार पर विफलता का आरोप लगाते हुए बिहार आप के प्रदेश अध्यक्ष सुशील सिंह कहा है कि बिहार सरकार बिहार में रोज़गार सृजन करने में पूरी तरह विफ़ल रही है. बिहारी जनता को रोजगार पाने के लिए दूसरे राज्यों पर आश्रित रहना पड़ता है. वहाँ अपमान भी झेलना पड़ता है. लोग फिर से वापस जा रहे हैं और सरकार पंगु होकर तमाशा देख रही है.

हाल ही में बिहार के भागलपुर में एक गंभीर बीमार व्यक्ति को एम्बुलेंस नहीं मिलने पर मरीज के परिजन बीमार व्यक्ति को ठेले में रखकर अस्पताल लेकर आये थे. जिसकी वजह से अस्पताल पहुंचने से पहले ही उस व्यक्ति की तड़प-तड़प कर मौत हो गयी थी. व्यक्ति की मौत होने के बाद शव को घर ले जाने के लिए एम्बुलेंस या शव वाहन भी नहीं दिया गया था. इस कारणवश मृतक के परिजन शव को ठेले पर रखकर घर ले गए थे.  इस मामले को लेकर सुशील सिंह ने बिहार में सरकारी स्वास्थ्य व्यवस्था को लाचार बताते हुए स्वास्थ्य मंत्री पर जमकर निशाना साधा है.

बिहार आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश अध्यक्ष सुशील सिंह ने कहा है कि बिहार  में सरकारी स्वास्थ सुविधाओं के नाम पर केवल खानापूर्ति का खेल खेला जाता है. इस विभाग में भ्रष्टाचार अपनी जड़ें बेहद मज़बूत कर चुकी है. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय बिहार की जनता को अच्छी स्वास्थ्य व्यवस्था देने में पूरी तरह विफल रहे हैं.