सरकार की गतिविधियां जनता के पैसे को लूटने वाली है – राजद

पटना (TBN रिपोर्ट) :- राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रदेश प्रवक्ता सह विधायक डॉक्टर रामानुज प्रसाद एवं राजद के प्रदेश महासचिव भाई अरुण कुमार ने संयुक्त प्रेस बयान जारी कर कहा है कि, “सरकार की गतिविधियां जनता के पैसे को लूटने वाली है.

सरकार फिजूलखर्ची बंद करने की बजाय रोजाना जनता के ऊपर टैक्स के रूप में बोझ लाद रही है . जिसका ताजा उदाहरण दुनिया में क्रूड ऑयल एवं पेट्रोलियम प्रोडक्ट की कीमतों में लगातार गिरावट होने के बावजूद केंद्र की मोदी सरकार दाम घटाने के बजाय कर (टैक्स) लादकर बढ़ाए जा रही है और तर्क कुतर्क इस रूप में किए जा रहे हैं कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में ऐसा करना आवश्यक है.

उन्होंने आगे कहा कि,  “क्या करोना से निपटने में देश के भूखी नंगी जनता बेरोजगार एवं बेकार हो चुकी जनता के हित में रंग रोगन जैसे फिजूल खर्ची मूर्ति निर्माण भवनों का जीर्णोद्धार बुलेट ट्रेन और मेट्रो की परियोजनाएं तत्काल स्थगित नहीं की जा सकती ही है.

सरकार को अगर पैसे की आवश्यकता ज्यादा पड़ रही है तो वह कॉर्पोरेट घरानों से अतिरिक्त कर लगा कर वसूल सकती है यह संविधान में भी वर्णित है की सामाजिक दायित्व के निर्वहन में समाज में योगदान हेतु दबाव बनाने के बजाय 68000 करोड रुपैया का लोन माफ कर दिया जा रहा है .