बुजुर्ग वोटर्स के लिए खुशखबरी: घर से पोलिंग बूथ जाने के लिए मिलेगा किराया

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार विधान सभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अब बस कुछ ही घंटे रह गए है. पहले चरण में उम्रदराज़ मतदाताओं के उल्लास को देखते हुए अब दूसरे चरण में और बड़ी संख्या में बुजुर्ग मतदाता आये, इसके लिए अब 80 वर्ष से अधिक उम्र के एवं दिव्यांग मतदाताओं को मुफ्त परिवहन की सुविधा प्रदान की जाएगी. यह सेवा 3 नवंबर को सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक प्रदान की जाएगी. राज्य के अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने इसकी जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि 120 रुपए तक बिल आने पर यह सेवा शतप्रतिशत मुफ्त होगी. यदि बिल 120 रुपए से ज्यादा बढ़ता है तो वह राशि उपयोगकर्ता द्वारा देय होगा. इसके लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, बिहार के कार्यालय द्वारा मतदाताओं को उनके मोबाइल नंबर पर कूपन कोड उपलब्ध कराया जाएगा. इसकी वैधता तीन नवंबर को सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक होगी.

सबसे पहले मतदाता को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, बिहार के टोल फ्री नंबर- 18003451950 से तीन नवंबर को संपर्क कर कूपन कोड प्राप्त करना होगा. इसके बाद मतदाता को अपने मोबाइल पर उबर एप डाउनलोड कर अपना एकाउंट खोलना होगा. इसके बाद मुफ्त परिवहन (घर से पोलिंग स्टेशन तथा पोलिंग स्टेशन से घर तक) के लिए अनुरोध करना होगा.