Big NewsBreakingPatnaPoliticsकाम की खबरफीचर

सीएम का बिहारवासियों के लिए एक और तोहफा

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले नीतीश सरकार काफी एक्टिव हो गई है. इसके साथ, विपक्ष के नेता भी लोगों के बीच जा जा कर नितीश सरकार की कमियां गिनाने में पीछे नहीं हट रहे हैं.

वैसे नीतीश सरकार भी विधानसभा चुनाव के ऐलान होने के बाद आये दिन बिहारवासियों को तोहफा दे रही है. सीएम नीतीश रोज़ कई सारी योजनाओं का उद्धघाटन और शिलान्यास कर रहे हैं.

इसी सिलसिले में मंगलवार को नीतीश कुमार पटना के बिहटा पहुंचे जहाँ उन्होंने कच्ची दरगाह – बिद्दूपुर सिक्स लेन पुल के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और पुल निर्माण में लगे अधिकारियों को काम में तेज़ी लेन को भी कहा. उन्होंने पुल के निर्माण को समय पर ख़त्म करने का निर्देश भी दिया.

गौरतलब है कि करीब 5000 करोड़ रुपए की लागत से बन रहा यह पुल विश्व का सबसे लम्बा और देश का पहला सबसे लम्बा गंगा पर बनने वाला सिक्स लेन पुल होगा. इस पूल की लम्बाई अप्रोच पथ लगभग 20 किलोमीटर एवं मेन ब्रिज लगभग 10 किलोमीटर का होगी.

इस पल में करीब 67 पाए होंगे. इस पुल को केबलिंग के सहारे टाँगा जायेगा जो उत्तर बिहार को दक्षिण बिहार से जोड़ेगा. यह सिक्स लेन पुल पटना – बख्तियारपुर फोर लेन NH-30 संबलपुर से शुरू होगा और नह-103 सरमसपुर -बिद्दुपुर में जाकर मिलेगा.

बता दें कि इस पुल का निर्माण कार्य 2017 में शुरू हुआ था और इसे 2021 दिसम्बर में पूरा करने की बात कही जा रही है. लेकिन इस पुल के निर्माण कार्य की गति को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि इसे पूरा होने में अभी एक साल और लगेंगे.