जार्ज शोध संस्थान की स्थापना कर शोध कार्य को बढ़ावा – राजीव

पटना (TBN रिपोर्ट) | जॉर्ज विचार मंच की राष्ट्रीय कार्य समिति की ओर से राजीव कुमार उर्फ संजय कुमार को प्रदेश अध्यक्ष के रूप में नामित किया गया है. सरल और मृदुभाषी स्वभाव के राजीव कुमार लंबे अरसे से राजनीति में है.

नए प्रदेश अध्यक्ष के रूप में नामित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अरुण कुमार ने मीडिया से बातचीत में कहा कि बिहार जॉर्ज की कर्मभूमि रही है. हम लोगों को भी उनके नेतृत्व में काम करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है. आज पुराने साथी राजीव कुमार उर्फ संजय जी को मंच की ओर से प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

वहीं नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष राजीव कुमार ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि जॉर्ज के योगदान को नहीं बुलाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि मंच द्वारा हर एक गरीब-गुरबा लोगों का ख्याल रखा जाएगा.

गौरतलब है कि बिहार के साथ-साथ जॉर्ज विचार मंच अन्य राज्यों में भी काफी सक्रिय है तथा इसके लाखों सदस्य हैं जो जॉर्ज के विचारधारा को लेकर लोगों के बीच संघर्षरत हैं.

जार्ज विचार मंच के नव नियुक्त बिहार के अध्यक्ष राजीव कुमार उर्फ संजय कुमार ने कहा कि जल्द ही पटना मे जार्ज शोध संस्थान की शीघ्र स्थापना की जाएगी.

राजीव ने यह भी कहा कि इस मंच एवं संस्थान से बिहार सहित पूर्वी भारत के राज्यो के बुद्धिजीवियो, शिक्षाविद, विधार्थियो, समाज सेवियो आदि को संगठित किया जाएगा. विभिन्न आकंड़ा जमा कर एवं शोध कार्य को बढावा दिया जाएगा. जार्ज के समाजवादी विचार को गति भी देने का कार्य भी संस्था करेगी.

राजीव ने बताया कि अगामी 3 जून को जार्ज के जन्म दिवस पर एक विचार गोषठी / लेख प्रतियोगिता / जार्ज के जीवन पर आधारित फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा. उन्होंने बिहार सरकार से मागं की है कि जार्ज फर्नाडिस के नाम पर पटना मे एक संग्रहालय की स्थापना करे एवं जार्ज के जन्म दिवस को सरकार अपने कार्यक्रम में शामिल करें.