जस्टिस विनोद कुमार सिन्हा बने मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष

पटना (TBN रिपोर्ट) | बिहार सरकार के गृह विभाग के द्वारा अधिसूचना जारी करते हुए बताया गया है कि पूर्व जस्टिस विनोद कुमार सिन्हा को बिहार राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया गया है. विनोद कुमार सिन्हा इसी साल अप्रैल माह में पटना हाई कोर्ट से रिटायर हुए थे. बिहार सरकार ने विनोद कुमार सिन्हा को मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष के पद की जिम्मेदारी सौंपी है.

सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह के साथ एक बैठक की थी जिसमे राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष पद पर सहमति के बाद पूर्व न्यायाधीश विनोद कुमार सिन्हा की नियुक्ति राज्य मानवाधिकार आयोग के नए अध्यक्ष के तौर पर कर दी गई.

बता दें जस्टिस सिन्हा जिला जज विधि सचिव और हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल के पद पर काम कर चुके हैं. विनोद कुमार सिन्हा न्यायिक सेवा कोटे से दिसंबर 2016 में पटना हाई कोर्ट के न्यायाधीश बने थे. इसके पहले हाईकोर्ट में न्यायाधीश रहते हुए जस्टिस विनोद कुमार सिन्हा ने कई महत्वपूर्ण फैसले दिए. बिहार सरकार की ओर से दी गई जिम्मेदारी को लेकर पूर्व जस्टिस विनोद कुमार सिन्हा ने कहा है कि वह अपनी पूरी निष्ठा के साथ नई जिम्मेदारी का निर्वहन करेंगे.