आज से नवगठित बिहार विधान सभा का पहला सत्र

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | नवगठित बिहार विधानसभा का पांच दिवसीय सत्र आज से शुरू होगा. सभी नव निर्वाचित विधायकों को 23 और 24 नवंबर को प्रोटेम स्पीकर जीतन राम मांझी द्वारा शपथ दिलाई जाएगी.

नई विधानसभा के अध्यक्ष का चुनाव 25 नवंबर को होगा. बिहार के राज्यपाल फागू चौहान 26 नवंबर को बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों के संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे, जबकि 27 नवंबर को सत्र के अंतिम दिन, विधानमंडल के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में अपने संबोधन के लिए राज्यपाल को धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस होगी.

ये भी पढ़ें – 8 नए निर्वाचित एमएलसी सदस्यों ने ली शपथ

सरकार उसी दिन बहस पर अपना जवाब देगी. बिहार विधान परिषद में 26 और 27 नवंबर को केवल दो बैठकें होंगी.

कोरोना महामारी (Covid – 19) के मद्देनजर, बिहार विधान सभा की बैठकें सेंट्रल हॉल में आयोजित की जाएंगी, जबकि बिहार विधान परिषद की बैठकें सभा हॉल में आयोजित की जाएंगी. मानसून सत्र के दौरान कोरोना महामारी के कारण विधानसभा और परिषद दोनों की बैठकें बदली गईं थी.

कोरोनावायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए दिशानिर्देशों के अनुसार सभी सावधानी बरती गई है. सत्र के दौरान विधायकों, एमएलसी और अन्य लोगों के बैठने की व्यवस्था में सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखा जाएगा. सत्र में भाग लेने वाले सभी विधायकों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है.