अवैध खनन को बढ़ावा देते और बालू माफियाओं से पैसे लेते हैं ये मंत्री – पूर्व मंत्री

देव/औरंगाबाद (TBN रिपोर्टर) | पूर्व मंत्री रामाधार सिंह ने राज्य के खनन मंत्री बृजकिशोर बिंद पर बहुत बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने बिंद पर अवैध खनन को बढ़ावा देने और बालू माफियाओं से पैसे लेने का आरोप लगाया है.
देव में तीन दिवसीय सूर्य महोत्सव में शामिल हुए पूर्व मंत्री रामाधार सिंह ने खनन मंत्री बृजकिशोर बिंद पर सीताथापा पहाड़ और पचार पहाड़ पर अवैध खनन को बढ़ावा देने और बालू माफियाओं से सांठ-गांठ के आरोप लगाए हैं. इस दौरान पूर्व मंत्री रामाधार सिंह बेहद गुस्से में नज़र आये.
पूर्व मंत्री रामाधार सिंह ने खनन मंत्री बृजकिशोर बिंद पर बालू माफियाओं का साथ देने और सरकार से सुरक्षा से बदले मोटी रकम लेने के आरोप लगाते हुए कहा कि प्रभारी मंत्री महीना में दो बार आकर बालू के मुखिया के माध्यम से प्रतिदिन बालू चोरों के द्वारा दो लाख रुपया ले रहे हैं और इसका बेटा भी इस काम के लिए आता रहता है. उन्होंने इसकी जांच के लिए बिहार सरकार से मांग की. उन्होंने कहा कि प्रभारी मंत्री बृजकिशोर बिंद के कारण हमारे सरकार की बदनामी हो रही है. उनके अनुसार सीता थापा पहाड़ के बालू माफिया के विरुद्ध में बिहार सरकार कार्यवाही कर रही है पर प्रभारी मंत्री बृजकिशोर बिंद बालू माफिया को संरक्षण देते हैं. बालू के अवैध खनन के बावत सीताथापा पहाड़ से माइनिंग बंद कर देने के बारे में डीएम ने माइनिंग अफसर को पत्र भी लिखा था.
सिंह ने आरोप लगाए कि खनन मंत्री बृजकिशोर बिंद सीताथापा के पहाड़ के ठेकेदार से पैसा लेते हैं. सीताथापा और पचार पहाड़ पर खनन बंद करने की मांग कई बार उठी है पर प्रभारी मंत्री के कारण ऐसा नहीं हो पा रहा है. बृजकिशोर बिंद जब प्रभारी मंत्री बने तो खनन विभाग के पदाधिकारी सुनील सिंह थे. इन्होने सुनील सिंह से २ ट्रक बालू अपने यहाँ गिरवाया ठेकेदार ने भाड़े के पैसे मांगे तो बोले कि तेरी नौकरी खा जाऊंगा. पूर्व मंत्री ने कहा कि ऐसे भ्रष्ट मंत्री के कारण हमारी सरकार व हमारे नेतृत्व की बदनामी हो रही है. पूर्व मंत्री ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि सीताथापा के खनन की जांच करवाई जाए. जल जीवन हरियाली की जांच करवाइये. उनका कहना है कि यदि उनका कहना गलत निकलता है तो उनको पार्टी से निकाल दिया जाए. और अगर उनका कहना सत्य होता है कि प्रभारी खनन मंत्री के कारण सीताथापा पहाड़ और पचार पहाड़ में लूट हो रही है तो खनन मंत्री बृजकिशोर बिंद को तुरंत बर्खास्त किया जाना चाहिए. पूर्व मंत्री ने खनन मंत्री बृजकिशोर बिंद के बारे में कहा कि ये आदमी संस्कारहीन है और भाजपा के संस्कार को बर्बाद कर रहे हैं.

#पचारपहाड़ #रामाधार_सिंह #खनन_मंत्री_बृजकिशोर_बिंद #RamadharSinghExMinisterBlamsBrijKishoreBindMiningMinister