अब चिराग ने कहा – फिलहाल चुनाव ठीक नहीं

पटना (TBN रिपोर्ट) | बिहार में आगामी विधान सभा चुनाव को स्थगित करने के लिए सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने अपने-अपने विचार प्रकट किये है. यहाँ तक कि चुनाव को टालने के लिए पटना हाई कोर्ट में याचिका भी दायर की गयी है. इसी क्रम में लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं जमुई लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से सांसद चिराग पासवान ने भी कोरोना संकट के समय में आने वाले विधान सभा चुनाव को लेकर चिंता जाहिर की है.

चिराग पासवान ने कहा है कि कोरोना महामारी के प्रकोप से बिहार ही नहीं पूरा देश प्रभावित हो चुका है. कोरोना की वजह से आम आदमी के साथ साथ केंद्र सरकार एवं बिहार सरकार का आर्थिक बजट भी प्रभावित हुआ है. ऐसी परिस्थितियों में चुनाव करवाने से प्रदेश पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ पड़ेगा. इसको लेकर संसदीय बोर्ड के सभी सदस्यों ने चिंता जताई है.

लोजपा सांसद ने कहा है कि इस विषय पर चुनाव आयोग को भी सोच समझकर निर्णय लेना चाहिए. चुनाव के कारण कहीं ऐसा ना हो कि प्रदेश की बड़ी आबादी को ख़तरे में झोंक दिया जाए. कोरोना महामारी के बीच चुनाव होने पर पोलिंग पर्सेंटेज भी काफ़ी नीचे रहने की आशंका है. जोकि लोकतंत्र के लिए बिलकुल भी उचित नहीं है.