जल्द ही होगा बिहार में विधानसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार विधान सभा चुनाव की गहमा गहमी और तेज़ हो गई है. सारी राजनीतिक पार्टियों ने आने वाले विधान सभा चुनाव के लिए अपनी अपनी कमर कस ली है. अब इसी सिलसिले में बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग की दो लोगों की टीम आज पटना पहुंच रही है. टीम राज्य के 4 शहरों में डीएम और पुलिस अधीक्षकों के साथ चुनावी समीक्षा करेगी. भारत निर्वाचन की टीम में उपनिर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन और उपनिर्वाचन आयुक्त चंद्रभूषण कुमार शामिल हैं.

भारत निर्वाचन आयोग की टीम का बिहार दौरे के कार्यक्रम में सबसे पहले सोमवार को मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चम्पारण, वैशाली, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, सहरसा, सुपौल और मधेपुरा जिलों के जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के सात सुबह 9.30 बजे से दोपहर एक बजे तक समीक्षा की जायेगी. सोमवार को ही आयोग की टीम पटना लौट आएगी. टीम दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:00 बजे तक पटना, नालंदा, भोजपुर, बक्सर, सारण, सीवान और गोपालगंज जिलाें के जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के साथ चुनावी समीक्षा करेगी.

अगले दिन मंगलवार को टीम भागलपुर जाएगी. जहां पर सुबह 9:15 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक भागलपुर, बांका, मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा, जमुई, खगड़िया, बेगूसराय, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज और कटिहार जिलों के जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के साथ और उसी दिन आयोग की टीम गया के में दोपहर 2.45 बजे से शाम 4.30 बजे तक गया, जहानाबाद, अरवल, औरंगाबाद, कैमूर और रोहतास जिलों के जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के साथ चुनावी समीक्षा करेगी.