सभी पार्टियों से विधानसभा चुनाव को लेकर आयोग ने मांगा सुझाव

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव होना हैं. लेकिन कोरोना महामारी के साथ इस साल चुनाव सही समय पर हो पता है या नहीं यह तय नहीं है. चुनाव आयोग बिहार में विधानसभा चुनाव कराने के लिए तैयारी में जुटा हुआ है. इसी बीच खबर यह आई है कि चुनाव आयोग ने सभी राजनितिक दलों से 11 अगस्त तक बिहार विधानसभा चुनाव के विषय में सुझाव मांगा है.

Covid-19 के बीच चुनाव

कोरोना काल के बीच चुनाव कैसे सुरक्षित तरीके से कराए जाएं इसको लेकर बड़े स्तर पर तैयारी की जा रही है. लेकिन बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर अब तक यहां के राजनीतिक दलों के बीच आम सहमति नहीं बनी है. ऐसे में चुनाव आयोग ने एक बार फिर से तमाम राजनीतिक दलों से सुझाव मांगे हैं. चुनाव आयोग ने 11 अगस्त तक सभी राजनीतिक दलों को चुनाव प्रचार और रैलियों को लेकर सुझाव देने को कहा है.

चुनाव आयोग ने किया पत्र जारी

इससे पहले भी चुनाव आयोग ने 17 जुलाई को सभी राजनीतिक दलों से सुझाव मांगे थे. 31 जुलाई तक के सुझाव भेजने की अंतिम तारीख थी. लेकिन अब तक कुछ राजनीतिक दल के विचार चुनाव आयोग के पास नहीं पहुंचे हैं. लिहाजा चुनाव आयोग ने एक बार फिर सुझाव भेजने की तारीख बढ़ाते हुए सब से राय मांगी है.