डॉ प्रभात चंद्रा ने पृथ्वी दिवस पर अपने बगीचे में लगाए 1000 पौधों

Patna (TBN – The Bihar Now डेस्क) | आज पृथ्वी दिवस के मौके पर जदयू कलमजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ प्रभात चंद्रा के बगीचे में 1000 पौधों लगाए गए. प्रभात चंद्रा ने आशियाना दीघा रोड में और दानापुर के तरफ लगभग 1000 पोधरोपण किया. इस मौके पर प्रभात चंद्रा ने बताया कि कलमजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेश पदाधिकारी से लेकर जिला पदाधिकारी तक ने पुरे प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर पौधा लगाया है.

आज बिहार पृथ्वी दिवस के मौके पर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने एक दिन में ढ़ाई करोड़ पौधें लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया था. जल जीवन हरियाली अभियान के तहत बिहार में हरित क्षेत्र को बढ़ाने के लिए इस मिशन को सरकार ने चुना था. ऐसे में हमने उसे भी पूरा किया है.

उन्होंने आगे कहा कि पर्यावरण को सुरक्षित और संरक्षित रखना सभी लोगों का धर्म है. पर्यावरण शुद्ध व स्वच्छ रहेगा तो आमजीवन पर कोई खतरा नहीं होगा. मानव जीवन के लिए पर्यावरण का महत्व काफी अधिक है. पर्यावरण को बचाने के लिए सभी लोगों को अपने हाथ से एक-एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए और उसकी देखभाल भी करनी चाहिए. ताकि वह पेड़ बने और उससे आमलोगों को लाभ मिले.

प्रभात चंद्रा ने यह भी कहा कि हम अपने पर्यावरण को भी बचाएंगे और पेड़ लगाकर अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे. इस कार्यक्रम में डॉ प्रभात चंद्रा के साथ-साथ प्रदेश उपाध्यक्ष प्रवीण सक्सेना, राजीव रंजन एवं प्रदेश महासचिव अनुराग समरूप, चेतन थेरानी उपस्थित थे.