VIP ने सभी जातियों को टिकट देने का किया ऐलान

पटना (TBN रिपोर्ट) | बिहार में आगामी विधान सभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टिया सक्रिय हो चुकी हैं. इसी क्रम में विकासशील इंसान पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मुकेश सहनी ने रविवार को डिजिटल रैली के माध्‍यम से बिहार में होने वाले आगामी विधान सभा चुनावों में निषाद समाज के साथ सभी जातियों को टिकट देने का ऐलान किया.

बिहार विधान सभा चुनाव मिशन 2020 के तहत चुनाव की तैयारी में  पार्टी की विचारधारा, नीति, सिद्धांत एवं विजन को लेकर आयोजित इस डिजिटल रैली में उन्‍होंने कहा कि अतिपिछड़ों के समर्थन के बिना बिहार में किसी की भी सरकार नहीं बनती. आज अतिपिछड़े समाज में हमारी पार्टी की पैठ है, इसलिए सरकार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेंगे. जीतने वाले क्षेत्र को हम चिन्हित भी कर रहे हैं.

मुकेश सहनी ने वीआईपी को हिंदुस्तान की पहली ऐसी पार्टी बताया, जो सभी तरह के चुनावों में और आगे होने वाली बिहार विधान सभा चुनाव में 33 प्रतिशत से अधिक सीटों पर अत्यन्त पिछड़ा समाज को टिकट देकर चुनाव लड़ायेगी.

मुकेश सहनी ने कहा कि फेसबुक लाइव डिजिटल रैली के जरिये बिहार के लाखों लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें 18 साल के छोटी उम्र में आर्थिक तंगी के कारण मुंबई जाना पड़ा. वहां पर मेहनत मजदूरी एवं संघर्ष के बल पर हमने अपना मुकाम को हासिल किया और मुंबई का ऐशोआराम समाज के लिए छोड़ा दिया. हम बिना बुलाए निषाद समाज के हक अधिकार और आरक्षण की लड़ाई लड़ने के लिए 2014 में बिहार आए. हमने निरन्तर निषाद समाज के लिए बिहार से लेकर उत्तर प्रदेश तक लड़ाई लड़ते रहे. फिर हमलोगों ने आन्दोलन से प्रेरित होकर 04 नवम्बर 2018 को VIP पार्टी का स्थापना की. 2019 के लोकसभा चुनाव में सीटों का हिस्सेदार बना. आज हमारी पार्टी महागठबंधन की एक मजबूत साथी है.

मुकेश सहनी ने कहा कि देश के टॉप लीडर्स ने बिहार की निषाद जाति को धोखा दिया और कह कर मुकर गए. अधिकार लेने को सत्ता में आना ही होगा. लालू प्रसाद यादव एवं राहुल गांधी की भी सहमति है कि बिहार में अत्यन्त पिछड़ा समाज का लीडर उभरे और अत्यन्त पिछड़ा समाज सर्वागीण विकास हो.

सहनी ने बिहार की नीतीश सरकार पर भी जमकर हमला बोला और कहा कि दुनिया की मानक के अनुसार 100 की जनसंख्या पर 01 डॉक्टर होना चाहिए, जबकि भारत में 11000 की जनसंख्या पर 01 डॉक्टर है. और बिहार में 22000 की जनसंख्या पर 01 डॉक्टर है. हमें इसे हर हाल में बदलना है.

उन्‍होंने बिहार के विकास के लिए कई सपनो को साकार करने का बीरा उठाते हुए अत्यंत पिछड़ा वर्ग को एक जुट होने को कहा और बिहार में अच्छे सरकार की स्थापना करने का निर्णय लिया.

विकासशील इंसान पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने कहा कि हमारा उद्देश्य है युवाओं को रोजगार बिहार में ही मिले. फैक्ट्री बिहार में छोटे बड़े सभी तरह के फैक्ट्री लगे, उद्योग धंध स्थापित हो. लॉ एण्ड ऑडर बिहार में लॉ एण्ड ऑडर की व्यवस्था बेहतर हो ताकि बड़े-बड़े उद्योग पति बिहार में आए और उद्योग स्थापित करें. इंडिया इम्पोर्ट आज देश में लगभग 3.5 लाख करोड़ रूपये का इम्पोर्ट किया जाता है. लेकिन बिहार शून्य है. हम बिहार में इम्पोर्ट में बढ़ावा देने के लिए काम करेगें ताकि बिहार में रेवेन्यू जेनरेट हो सके.