मृतक मजदूरों के लिए 50 लाख मुआवजा एवं नौकरी की मांग

पटना (TBN रिपोर्ट) | बिहार राष्ट्रीय सफाई मजदूर संघ ने पटना के दीदारगंज फोरलेन हादसे मे दो मजदूरों की मौत होने पर बिहार सरकार से 50 लाख मुआवजा एवं नौकरी देने की मांग की.

राष्ट्रीय सफाई मजदूर संघ के प्रदेश अध्यक्ष मुन्ना कुमार राउत ने कहा है कि दीदारगंज फोरलेन हादसा मे मरे दोनों मजदूरों के परिजनों को 50 लाख का मुआवजा और मृतक के आश्रित को सरकारी नौकरी दी जाये.

बता दें पटना सिटी के दीदारगंज फोरलेन पर ट्रक और पिकअप वैन में जबरदस्त भिंडत में पिकअप वैन मे बैठे दो मजदूरों की मौत हो गई थी. इस घटना के सम्बन्ध में मुन्ना कुमार राउत ने कहा है कि वैन चालक कि लापरवाही से दो मजदूरों की मौत हो गई है. इस हादसे के लिए मुन्ना कुमार राउत ने सरकार से चालक के ड्राइविंग लाइसेंस को रद्द कर कानूनी कार्रवाई करने की भी मांग की है.

राष्ट्रीय सफाई मजदूर संघ के प्रदेश अध्यक्ष मुन्ना कुमार राउत ने हादसे मे हुए घायलों को उचित इलाज कराने के लिए सरकार से आग्रह भी किया. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि ट्रेन का परिचालन नहीं होने से न जाने कितने मजदूरों को मौत की बली चढनी पड़ रही हैं. मजदूरों के हक और अधिकारों के लिए राष्ट्रीय सफाई मजदूर संघ हमेशा आवाज उठाता रहेगा.

Advertisements